ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले नडाल पीठ दर्द से परेशान | Nadal troubled by back pain ahead of Australian Open

ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले नडाल पीठ दर्द से परेशान

ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले नडाल पीठ दर्द से परेशान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : February 7, 2021/8:29 am IST

मेलबर्न, सात फरवरी (भाषा) ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारी में लगे दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी राफेल नडाल पीठ की दर्द से परेशान है।

साल के शुरुआती ग्रैंडस्लैम से पहले कोरोना वायरस महामारी प्रोटोकॉल के तहत 14 दिनों तक पृथकवास में रहे नडाल सकारात्मकता से भरे हुए हैं ।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अगर नडाल सफल रहते हैं तो यह उनका 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब होगा जो इस मामले में फिलहाल रोजर फेडरर के साथ 20 खिताबों के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर है।

उन्होंने पिछले साल 20 अक्टूबर को रोला गैरां में अपने 13वें फ्रेच ओपन खिताब के साथ फेडरर के 20 ग्रैंडस्लैम खिताबों की बराबरी की थी।

वह हालांकि पीठ में दर्द की परेशान का सामना कर रहे हैं जिसके कारण मेलबर्न पार्क में खेले गये एटीपी कप से हट गये और पिछले साल के उपविजेता स्पेन को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

नडाल ने यहां रविवार को टूर्नामेंट पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ यह सही है कि मैं पिछले 15 दिनों से पीठ दर्द की परेशानी का सामना कर रहा हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने आज भी अभ्यास किया, टूर्नामेंट के लिए तैयार होने के लिए जो भी जरूरी है मैं वह कर रहा हूं। आज भी मै सुधार की उम्मीद कर रहा हूं।’’

नडाल पहले दौर में मंगलवार को सर्बिया के लास्लो ड्जेरे का सामना करेंगे।

वह अभी सिर्फ पहले दौर के खेल के बारे में सोच रहे है। उन्होंने कहा, ‘‘ मेरे पास आज और कल का समय है फिर मंगलवार को खेलना है। मैं खेलने से ज्यादा इस बारे में सोच रहा हूं कि किस स्थिति (चोट) में टूर्नामेंट शुरू करूंगा। यह गंभीर नहीं है लेकिन मांसपेशियों में जकड़न है, ऐसे में खुल कर खेलने में परेशानी हो रही है।’’

एपी आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers