Sandeep Lamichhane Rape Case: 17 साल की युवती से रेप के मामले में दिग्गज क्रिकेटर दोषी, हो सकती है कठोर सजा | Nepal Cricketer sandip Lamichane Guilty on Rape with Minor case

Sandeep Lamichhane Rape Case: 17 साल की युवती से रेप के मामले में दिग्गज क्रिकेटर दोषी, हो सकती है कठोर सजा

Sandeep Lamichhane Rape Case: 17 साल की युवती से रेप के मामले में दिग्गज क्रिकेटर दोषी, हो सकती है कठोर सजा

Edited By :   Modified Date:  December 30, 2023 / 01:29 PM IST, Published Date : December 30, 2023/1:29 pm IST

काठमांडू: Sandeep Lamichhane Rape Case क्रिकेट जगत से एक चिंताजनक खबर सामने आई है। दरअसल दिग्गज इंटरनेशन क्रिकेटर को कोर्ट ने रेप के मामले में दोषी करार दिया है। बता दें कि क्रिकेटर पर 17 साल की युवती के साथ होटल में रेप का आरोप था। मामले में सुनवाई करते हुए काठमांडू की एक अदालत ने शुक्रवार को दोषी करार दिया है। हालांकि कोर्ट ने अब तक सजा नहीं सुनाई है, लेकिन ये कहा जा रहा है कि उन्हें कठोर कारावस हो सकती है।

Read More: Today News LIVE Update 30 December : राम मंदिर के भंडारा में पकेगा राम के ननिहाल का छत्तीसगढ़ी भात, CM साय ने 3000 क्विंटल चावल अयोध्या के लिए किया रवाना 

Sandeep Lamichhane Rape Case दरअसल हम बात कर रहे हैं नेपाल के पूर्व कप्तान संदीप लाम‍िछाने, जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 2018 में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए डेब्यू किया था। संदीप पर आरोप था कि उन्होंने 17 साल की युवती का होटल में रेप किया है। मामला दर्ज होने के बाद संदीप को गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन 12 जनवरी को पाटन उच्च न्यायालय ने उन्हें रिहा करने का आदेश दिया था। इसके बाद वह कई जगह लीग क्रिकेट और इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए दिखे थे। ‘काठमांडू पोस्ट’ की रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कोर्ट ने यह भी कहा क‍ि घटना के समय पीड़िता नाबालिग नहीं थी, जैसा कि पहले बताया गया था।

Read More: Khandwa News: रेल्वे स्टेशन के ट्रैक पर युवक का धड़ से अलग मिला सिर, घायल हालत में मिली नाबालिग 

ऐसा है संदीप का क्रिकेट कर‍ियर

संदीप आईपीएल में भी खेल चुके हैं. जहां उनके नाम 9 मैचों में 13 विकेट हैं। आईपीएल में वो 2018 और 2019 सीजन में दिल्ली की टीम से खेलते हुए दिखे थे। इसके अलावा उन्होंने 52 टी20 इंटरनेशनल मैच में 98 विकेट ल‍िए हैं। 51 वनडे इंटरनेशनल में संदीप के नाम कुल 112 विकेट हैं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp