New Zealand's winning campaign continues, beating India by 63 runs in 4th ODI

IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय महिला टीम की शर्मनाक पाचवीं हार, मडराया क्लीन स्वीप का खतरा

New Zealand winning campaign : न्यूजीलैंड का विजय अभियान जारी, चौथे वनडे में भारत को 63 रन से हराया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : February 22, 2022/12:24 pm IST

क्वीन्सटाउन। New Zealand winning campaign  :  एमेलिया केर के आलराउंड प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने बारिश से प्रभावित चौथे महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां भारत को 63 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 4-0 से बढ़त बनाकर क्लीन स्वीप की तरफ कदम बढ़ाये।

यह भी पढ़ें:  सिद्धू पहले भी संकेतों में कह चुके हैं पंजाब में कांग्रेस नहीं आ रही’ गृह मंत्री नरोत्तम ​मिश्रा ने साधा निशाना

बारिश के कारण मैच पांच घंटे देरी से शुरू हुआ जिससे इसे 20 ओवर का कर दिया गया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद एमेलिया केर के 33 गेंदों पर नाबाद 68 और सूजी बेट्स के 26 गेंदों पर 41 रन की मदद से 20 ओवर में पांच विकेट पर 191 रन का विशाल स्कोर बनाया।

यह भी पढ़ें: संघ प्रमुख मोहन भागवात तीन दिवसीय उज्जैन दौरे पर, बाबा महाकाल की भस्म आरती में हुए शामिल

New Zealand winning campaign :  भारतीय टीम का शीर्ष क्रम बड़े स्कोर के सामने लड़खड़ा गया। एक समय उसका स्कोर चार विकेट पर 19 रन था और आखिर में उसकी पूरी टीम 17.5 ओवर में 128 रन पर आउट हो गयी। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने भारत की तरफ से सर्वाधिक 52 रन बनाये। एमेलिया ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और 30 रन देकर तीन विकेट लिये।

यह भी पढ़ें:  ‘बंद होनी चाहिए सांसदों, विधायकों और अधिकारियों की पेंशन’ विधायक लक्ष्मण सिंह ने की मांग

ऋचा को छोड़कर कोई भी अन्य भारतीय बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया जिससे भारत को इस दौरे में लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा। भारत वनडे श्रृंखला से पहले एकमात्र टी20 मैच भी हार गया था।

भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन हर अगले मैच में खराब रहा है और मंगलवार को उन्होंने सबसे बेकार खेल दिखाया। राजेश्वरी गायकवाड़ (चार ओवर में 26 रन देकर एक विकेट) को छोड़कर कोई भी अन्य भारतीय गेंदबाज प्रभावित नहीं कर पाया।

New Zealand winning campaign :  एमेलिया ने मेघना सिंह (चार ओवर में 45 रन देकर एक विकेट) और दीप्ति शर्मा (चार ओवर में 49 रन देकर एक विकेट) को विशेष तौर पर निशाने रखा। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया।

सोफी डिवाइन (24 गेंदों पर 32 रन) और बेट्स ने पहले विकेट के लिये 53 रन की साझेदारी की। एक बार मंच सजने के बाद एमेलिया और एमी सैथरवेट (16 गेंदों पर 32 रन) ने उसका पूरा फायदा उठाया।

यह भी पढ़ें: भाजपा मंडल अध्यक्ष और उनके साले पर युवती ने लगाया रेप का आरोप, साला गिरफ्तार, जीजा फरार

 भारत के लिये 192 रन का लक्ष्य हासिल करना मुश्किल था जबकि खराब फॉर्म में चल रही हरमनप्रीत कौर भी अंतिम एकादश में शामिल नहीं थी।

स्मृति मंधाना (13) लंबे समय तक पृथकवास में रहने के कारण लय में नहीं दिखी जबकि शैफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया खाता भी नहीं खोल पायी। पांचवें ओवर में भारत का स्कोर चार विकेट पर 19 रन हो गया जिससे मैच का परिणाम भी सुनिश्चित हो गया।

यह भी पढ़ें:  सरकारी कर्मचारी और इनकम टैक्स दाता ले रहे PM सम्मान निधि का लाभ, 8 करोड़ 37 लाख 46 हजार रुपए की होगी रिकवरी

ऋचा और कप्तान मिताली राज (28 गेंदों पर 30 रन) ने पांचवें विकेट के लिये 67 रन जोड़े लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ। ऋचा ने अपनी पारी में चार चौके और इतने ही छक्के लगाये। एमेलिया की बहन जेस ने भी दो विकेट लिये जबकि फ्रांसिस मैके ने दो और हेल जेन्सेन ने तीन विकेट लिये।