मन में कोई बुरी भावना नहीं है, ऑस्ट्रेलिया लौटकर अच्छा लग रहा है: जोकोविच |

मन में कोई बुरी भावना नहीं है, ऑस्ट्रेलिया लौटकर अच्छा लग रहा है: जोकोविच

मन में कोई बुरी भावना नहीं है, ऑस्ट्रेलिया लौटकर अच्छा लग रहा है: जोकोविच

:   Modified Date:  December 29, 2022 / 03:59 PM IST, Published Date : December 29, 2022/3:59 pm IST

एडिलेड, 29 दिसंबर (एपी) दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने फिर से दोहराया है कि एक साल पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट से पूर्व ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित किए जाने को लेकर उनके मन में कोई बुरी भावना नहीं है और वह उस देश लौटकर अच्छा महसूस कर रहे हैं जहां उन्होंने काफी सफलताएं हासिल की हैं।

जोकोविच को कोविड-19 का टीकाकरण नहीं कराने के कारण 12 महीने पहले ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था। तब ऑस्ट्रेलिया में टीकाकरण को लेकर सख्त नियम थे।

बाद में कोविड-19 से जुड़े कड़े दिशा निर्देशों को वापस ले लिया गया और नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने जोकोविच पर लगा तीन साल का प्रतिबंध भी हटा दिया। उसने जोकोविच को 16 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भाग लेने के लिए वीजा भी प्रदान किया।

जोकोविच मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे। उन्हें अगले सप्ताह एडिलेड इंटरनेशनल में भाग लेना है।

उन्होंने गुरुवार को कहा,‘‘ ऑस्ट्रेलिया वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है। यह ऐसा देश है जहां मैंने बहुत सफलताएं हासिल की हैं, विशेषकर मेलबर्न में। मैं सभी ग्रैंड स्लैम में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में सबसे अधिक सफल रहा हूं। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि आगे सब कुछ अच्छा रहेगा। निश्चित तौर पर दर्शकों की प्रतिक्रिया को लेकर मैं भविष्यवाणी नहीं कर सकता।’’

जोकोविच ने कहा,‘‘ मैं अच्छी टेनिस खेलने और दर्शकों में अच्छी भावनाएं लाने की कोशिश करूंगा।’’

इस स्टार टेनिस खिलाड़ी ने कहा कि उनके लिए निर्वासन को भूलना आसान नहीं है।

उन्होंने कहा,‘‘ निश्चित तौर पर 12 महीने पहले जो कुछ हुआ, वह मेरे लिए, मेरे परिवार के लिए, मेरी टीम के लिए और जो भी मेरा करीबी था उसके लिए आसान नहीं था। इस तरह से देश छोड़ना निराशाजनक था। आप इस तरह की घटनाओं को नहीं भूल सकते हैं। लेकिन मैं अब उससे आगे बढ़ने पर ध्यान दे रहा हूं।’’

एपी पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)