ओन्स जाबेउर और कैरोलिन वोज्नियाकी ऑस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर |

ओन्स जाबेउर और कैरोलिन वोज्नियाकी ऑस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर

ओन्स जाबेउर और कैरोलिन वोज्नियाकी ऑस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर

:   Modified Date:  January 17, 2024 / 10:26 AM IST, Published Date : January 17, 2024/10:26 am IST

मेलबर्न, 17 जनवरी (एपी) छठी वरीयता प्राप्त ओन्स जाबेउर और विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी बुधवार को यहां रूस की दो युवा खिलाड़ियों से हार कर ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

पिछले साल विंबलडन में उपविजेता रही जाबेउर ने दूसरे दौर के इस मैच में कई बेजा गलतियां की। उन्हें 16 वर्षीय मीरा एंड्रीवा ने 54 मिनट में 6-0, 6-2 से पराजित किया। एंड्रीवा पिछले साल जूनियर वर्ग के फाइनल में पहुंची थी।

एंड्रीवा ने मैच के बाद कहा,‘‘मैं मैच से पहले वास्तव में काफी नर्वस थी क्योंकि ओन्स जिस तरह से खेलती हैं उससे मैं प्रेरणा लेती हूं। डब्ल्यूटीए टूर में खेलने से पहले ही मैं उसके मैच देखा करती थी और अब मुझे उसके खिलाफ खेलने का मौका मिला।’’

यह लगातार दूसरा मौका है जबकि जाबेउर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई।

इस टूर्नामेंट में 2018 में चैंपियन बनने वाली वोज्नियाकी को 20 वर्षीय मारिया टोमाफीवा ने 1-6, 6-4, 6-1 से हराया। टोमाफीवा पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में खेल रही है। दो बच्चों की मां वोज्नियाकी ने पिछले साल डब्ल्यूटीए टूर में वापसी की थी।

बारिश के कारण बाहरी कोर्ट पर होने वाले कई मैच समय पर शुरू नहीं हो पाए। केवल उन्हीं कोर्ट पर मैच शुरू हो पाए जिनमें छत है।

पुरुष वर्ग में मार्गरेट कोर्ट एरेना में खेले गए मैच में चौथी वरीयता प्राप्त यानिक सिनर ने जेस्पर डी जोंग को 6-2, 6-2, 6-2 से हराया।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)