Pakistan number 1 in ODI ranking

ODI Rankings 2024: एशिया कप से पहले ODI में इस टीम को मिली बड़ी उपलब्धि, ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ कर बना नंबर 1

Pakistan number 1 in ODI ranking एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होना है। एशिया कप में जीत दर्ज करनी होगी।

Edited By :   Modified Date:  August 27, 2023 / 11:43 AM IST, Published Date : August 27, 2023/11:40 am IST

Pakistan number 1 in ODI ranking: नई दिल्ली। एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होना है। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में 2 सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा। इस महामुकाबले के लिए फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं। बाबर की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है और पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3-0 से हराकर आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है, लेकिन पाकिस्तानी टीम एशिया कप में नंबर-1 का ताज गंवा सकती है।

Read more: RIPA Scheme: सीएम भूपेश बघेल ह बदलिस महिला मन के तकदीर, रीपा ले हजारों महिला मन के जनजीवन में आइस सुधार 

पहले नंबर पर है पाकिस्तानी टीम

अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इमाल उल हक को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ सीरीज’ अवॉर्ड दिया गया। आईसीसी वनडे रैंकिंग में पाकिस्तानी टीम 118.48 रेटिंग अंक के साथ पहले नंबर पर है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम 118 अंक के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है। 115 अंकों के साथ टीम इंडिया तीसरे नंबर पर मौजूद है।

Read more: Jobs for 10th pass: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक निकली बंपर वैकेंसी, 2.8 लाख से अधिक होगी सैलरी, जानें कहां और कैसे करें अप्लाई… 

पाकिस्तान को नंबर-1 की कुर्सी से हटा सकता है भारत

Pakistan number 1 in ODI ranking: एशिया कप 2023 में पाकिस्तान का पहला मुकाबला 30 अगस्त को नेपाल के खिलाफ होना है। इस मुकाबले में पाकिस्तान के जीतने की संभावना है, जिससे पाकिस्तान के रेटिंग अंक 119 हो जाएंगे। फिर 2 सितंबर को भारत से मैच खेलना है। अगर इस मैच में टीम इंडिया जीत हासिल कर लेती है, तो पाकिस्तानी टीम 117 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी और 118 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर पहुंच जाएगी ऐसे में टीम इंडिया पाकिस्तान को नंबर-1 की कुर्सी से उतार सकती है और उसके लिए सिर्फ एशिया कप में जीत दर्ज करनी होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें