Pakistani cricketer Wahab Riaz got the post of Punjab Sports Minister

बड़ी खबर! पाकिस्तानी क्रिकेटर को मिला पंजाब खेल मंत्री का पद, सीरीज खत्म होने के बाद लेंगे शपथ

Pakistani cricketer Wahab Riaz got the post of Punjab Sports Minister : वहाब रियाज को पंजाब (पाकिस्तान) का कार्यवाहक खेल मंत्री बनाया गया है।

Edited By :   Modified Date:  January 27, 2023 / 06:18 PM IST, Published Date : January 27, 2023/6:18 pm IST

करांची। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज को आज पूरी दुनिया जानती है। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों के होश उडा कर रख दिए है। उन्होंने पूर्व चीफ सलेक्टर मोहम्मद वसीम को ‘लैपटॉप सलेक्टर’ कहा था। वहीं अब वहाब केवल क्रिकेटर नहीं बल्कि मंत्री पद चुके है। ​अब वह एक क्रिकेटर के साथ राजनेता भी कहलाए जाएंगे।

 

वहाब इन दिनों बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। इस बीच उन्हें पाकिस्तान में बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है। तेज गेंदबाज वहाब रियाज को पंजाब (पाकिस्तान) का कार्यवाहक खेल मंत्री बनाया गया है। वर्तमान में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खुलना टाइगर्स के लिए खेलने वाले रियाज स्वदेश लौटने पर मंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके बाद उनके पाकिस्तान सुपर लीग खेलने की भी उम्मीद है।

read more : ‘फुकरे 3’ में नजर नहीं आएंगे अली फजल, एक्टर ने बताई चौंकाने वाली वजह… 

उनकी नियुक्ति को पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी द्वारा अधिसूचित किया गया है। पंजाब में प्रांतीय चुनावों की मेजबानी होने तक वह इस पद पर बने रहेंगे। चुनाव अप्रैल में होने की संभावना है। पाकिस्तान में प्रांतीय और राष्ट्रीय चुनावों की अगुवाई में विधानसभाओं के विघटन पर एक कार्यवाहक सरकार की स्थापना की जाती है। कार्यवाहक सरकार चुनावों की देखरेख करती है और कार्यवाहक पदों पर बैठे मंत्रियों को निर्वाचित होने के बजाय नियुक्त किया जाता है।

read more : India vs New Zealand T20 : युजवेंद्र चहल का होगा पत्ता साफ! ऐसी होगी न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग-11 ? 

वहाब के पास राजनीतिक या प्रशासनिक अनुभव नहीं है, हालांकि उनके दिवंगत ससुर और नकवी लाहौर के व्यापारिक समुदाय के प्रमुख सदस्य थे। पंजाब में कार्यवाहक सेटअप की स्थापना तक पाकिस्तान के सबसे बड़े प्रांत में सरकार का नेतृत्व पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ द्वारा किया जाता था, जिसके अध्यक्ष पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers