Punjab Kings beat Sunrisers Hyderabad

पंजाब किंग्स ने जीत के साथ खत्म किया IPL 2022 का सफर, SRH को हराया

Punjab Kings beat Sunrisers Hyderabad : पंजाब किंग्स ने आईपीएल के आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हराकर अपने अभियान का अंत जीत के साथ किया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : May 22, 2022/11:24 pm IST

मुंबई। IPL latest updates in Hindi 2022  :  अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर पंजाब किंग्स ने आईपीएल के आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को रविवार को पांच विकेट से हराकर अपने अभियान का अंत जीत के साथ किया ।

बल्लेबाजों की मददगार पिच पर सनराइजर्स सात विकेट पर 157 रन ही बना सकी । जवाब में पंजाब ने 15 . 1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया । लियाम लिविंगस्टोन ने 22 गेंद में पांच छक्कों की मदद से नाबाद 49 रन बनाये और टूर्नामेंट का एक हजारवां छक्का भी जड़ा ।

यह भी पढ़ें: ‘देश की जनता नहीं सुन रही है इसलिए बोलने के लिए वे विदेश जाते हैं राहुल गांधी’: बृजमोहन अग्रवाल

शिखर धवन ने 32 गेंद में 39 और जितेश शर्मा ने सात गेंद में 19 रन बनाये । जॉनी बेयरस्टॉ ने 15 गेंद में 23 रन बनाये और आते ही भुवनेश्वर कुमार और वाशिंगटन सुंदर को चौके जड़कर दबाव में ला दिया । सनराइजर्स की फील्डिंग भी बेहद लचर रही और लिविंगस्टोन का आसान कैच जगदीश सुचित की गेंद पर प्वाइंट में सुंदर ने टपकाया । रोमारियो शेफर्ड के डाले 15वें ओवर में 23 रन बने । पंजाब की टीम 2014 में फाइनल खेलने के बाद से कभी प्लेआफ में नहीं पहुंची है । पंजाब छठे और सनराइजर्स आठवें स्थान पर रही ।

यह भी पढ़ें: फिर शुरू हुई नान घोटाला मामले में सुनवाई, गरमाई प्रदेश की सियासत, कोर्ट ने 12 लोगों को भेजा समन

Punjab Kings beat Sunrisers Hyderabad  :  इससे पहले पंजाब के लिये अर्शदीप सिंह ने भारतीय टीम में चयन का जश्न किफायती गेंदबाजी के साथ मनाते हुए चार ओवर में सिर्फ 25 रन दिये । वहीं हरप्रीत बरार ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिये । उन्होंने प्रियम गर्ग, राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्कराम को पवेलियन भेजा ।

चार क्वालीफायर टीमें तय हो चुकी थी लिहाजा यह मैच औपचारिकता मात्र बचा था । सनराइजर्स की टीम काफी थकी हुई नजर आई और खिलाड़ियों में प्रेरणा का अभाव साफ दिखा ।

सनराइजर्स के लिये इस सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने एक बार फिर अच्छी शुरूआत की लेकिन उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके । उन्होंने 32 गेंद में 43 रन बनाये ।

यह भी पढ़ें: ये प्यार है अनोखा! 4 साल तक पाई-पाई जोड़कर दिव्यांग पति ने पत्नी को गिफ्ट किया मोपेड, फिर दोनों ने की सवारी

त्रिपाठी ने इस सत्र में 400 रन पूरे किये लेकिन 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए । भारतीय टीम में नहीं चुने जाने की टीस कहीं न कहीं उनके प्रदर्शन पर हावी थी और वह खुलकर स्ट्रोक्स भी नहीं खेल सके ।

रोमारियो शेफर्ड ने 15 गेंद में नाबाद 26 और वाशिंगटन सुंदर ने 19 गेंद में 25 रन बनाकर सनराइजर्स को 150 रन के पार पहुंचाया । दोनों ने 4 . 5 ओवर में छठे विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी की । आखिरी चार ओवर में 50 से अधिक रन बने । नाथन एलिस ने चार ओवर में 40 रन देकर तीन विकेट लिये लेकिन आखिरी ओवरों में महंगे साबित हुए । एलिस ने लगातार दो गेंदों पर विकेट चटकाये लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें हैट्रिक नहीं लेने दी । वह अगली गेंद पर हालांकि रन आउट हो गए।

 
Flowers