Ashwin created history in 1st test match against australia

IND vs AUS 1st test match: रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, अनिल कुंबले के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय

IND vs AUS 1st test match:  रविचंद्रन अश्विन टेस्ट फॉर्मेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे

Edited By :   Modified Date:  February 11, 2023 / 03:16 PM IST, Published Date : February 11, 2023/3:16 pm IST

नई दिल्ली : IND vs AUS 1st test match:  रविचंद्रन अश्विन टेस्ट फॉर्मेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे नागपुर टेस्ट मैच में भी आर अश्विन की गेंदबाजी का जादू देखने को मिला है। उन्होंने इस मैच की दूसरी पारी में काफी शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। इस पारी के दौरान उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें : एक करोड़ परिवारों को मुफ्त राशन, सीएम ने किया बड़ा ऐलान, जानें कैसे मिलेगा फायदा 

अश्विन ने रचा इतिहास

IND vs AUS 1st test match:  रविचंद्रन अश्विन ने इस मैच की पहली पारी में 15.5 ओवर गेंदबाजी करत हुए 3 विकेट अपने नाम किए थे। लेकिन दूसरी पारी में आर अश्विन और भी घातक नजर आए और उन्होंने शुरुआती 7 विकेट में से 5 विकेट अपने नाम किए। इस पारी में उन्होंने 5 विकेट पूरे करते ही अनिल कुंबले के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

यह भी पढ़ें : IND vs AUS test match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 132 रनों से रौंदा, 1-0 से बनाई बढ़त 

रविचंद्रन अश्विन ने अपने नाम किया रिकॉर्ड

IND vs AUS 1st test match:  आर अश्विन ने भारत में 25वीं बार एक पारी में 5 विकेट या उससे ज्यादा विकेट हासिल करने का कारनामा किया है। इसे पहले सिर्फ अनिल कुंबले ने ही भारत में खेलते हुए 25 पारियों में 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। वहीं, आर अश्विन ने कुल 31वीं बार टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें : बालिग होने पर मिलेगी सरकारी नौकरी, कोरोना में अनाथ हुए बच्चों का सहारा बनेगी सरकार 

बॉर्डर गावस्कर सीरीज के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बने अश्विन

IND vs AUS 1st test match:  रविचंद्रन अश्विन इस शानदार प्रदर्शन के साथ ही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं। अनिल कुंबले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उनके नाम 111 विकेट दर्ज हैं। इसके बाद आर अश्विन इस लिस्ट में आ गए हैं। वहीं 95 विकेट के साथ हरभजन सिंह तीसरे नंबर पर हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें