Remember Dinesh Karthik after watching Rinku Singh's batting

रिंकू सिंह की बल्लेबाजी देख दर्शकों को आई दिनेश कार्तिक की याद, DK ने ऐसी ही विस्फोटक पारी खेल Team India को दिलाई थी जीत

रिंकू सिंह की बल्लेबाजी देख दर्शकों को आई दिनेश कार्तिक की याद:Remember Dinesh Karthik after watching Rinku Singh's batting

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2023 / 02:52 PM IST, Published Date : April 10, 2023/2:52 pm IST

Remember Dinesh Karthik after watching Rinku Singh’s batting : नई दिल्ली। रिंकू सिंह को इस आईपीएल ने पूरी दुनिया में पहचान दे दी। इस बल्लेबाज को आज पूरी दुनिया केवल नाम के ही जान रही है। मैच के आखिरी ओवर में उन्होंने जिस तरह गेम को अंजाम दिया, वो किसी चमत्कार से कम नहीं लग रहा। अंतिम गेदों पर उन्होंने जो छक्के लगाए, लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे। गुजरात टाइटंस लगातार अपनी तीसरी जीत की तरफ बढ़ ही रहा था कि तभी रिंकू ने ताबड़तोड़ छक्के जड़ दिए।

read more : राजधानी के इन दो जगहों पर सबसे ज्यादा देखा जा रहा छग बंद का असर, पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी पूरी तरह से बंद 

Remember Dinesh Karthik after watching Rinku Singh’s batting : अंतिम ओवर से पहले रिंकू ने एक छक्का और एक चौका लगाया। बावजूद इसके अंतिम ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 29 रन चाहिए थे। ओवर की पहली गेंद पर तो उमेश यादव ने एक रन बना लिया था। अब महज पांच गेंदों पर 28 रन बनाने थे। बैट रिंकू के हाथों में था। इन्हीं पांच गेंदों पर उन्होंने एक के बाद एक छक्के जडे़ और टीम को जीत दिला दी।

read more : संत देव मुरारी बापू ने भी किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, विधानसभा की 230 सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार 

 

दिनेश कार्तिक ने कब खेली ताबड़तोड़ पारी

Remember Dinesh Karthik after watching Rinku Singh’s batting: 18 मार्च 2018 की तारीख भारतीय फैंस के दिलो-दिमाग में इस तरह छाई हुई है जिसके बारे में आज भी सोचने पर फैंस रोमांच से भर जाते हैं। मौका था निदहास ट्रॉफी के फाइनल का और भारतीय टीम, बांग्लादेश के खिलाफ हार के कगार पर खड़ी थी, लेकिन ड्रेसिंग रूम में बैठे दिनेश कार्तिक के दिमाग में कुछ और ही चल रहा था। भारत के सामने जीत के लिए 167 रन का लक्ष्य था, लेकिन बांग्लादेश के गेंदबाजों के सामने भारत के बल्लेबाज सरेंडर कर चुके थे।

 

18वें ओवर की आखिरी गेंद पर मनीष पांडे के रूप में 5वां विकेट गिरा, जब भारत को 12 गेंद में 34 रन की दरकार थी और टीम हार के कगार पर खड़ी थी। मैदान पर दिनेश कार्तिक (DK) की एंट्री हुई जिन्होंने बांग्लादेश की जबड़े से जीत छीन ली और भारत को चैंपियन बना दिया।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें