Roger Federer bids teary farewell to tennis career, longtime rival Nadal

रोते हुए राफेल नडाल ने दी रोजर फेडरर को विदाई, अपना आखिरी मैच हारे दिग्गज खिलाड़ी…

रोते हुए राफेल नडाल ने दी रोजर फेडरर को विदाई, अपना आखिरी मैच हारे दिग्गज खिलाड़ी : Roger Federer bids teary farewell to tennis career, longtime rival Nadal weeps too

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : September 24, 2022/9:47 am IST

नई दिल्ली । रोजर फेडरर ने टेनिस को अलविदा कह दिया। उन्होंने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी और दोस्त राफेल नडाल के साथ आखिरी मुकाबला खेला। 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन का यूं टेनिस से सन्यांस ले लेना। हर किसी को भावुक कर गया। रोजर फेडरर ने जब टेनिस को अलविदा कहा तो राफेल नडाल ने आंख से आंसू छलक गए। दोनों खिलाड़ी बेहद इमोशनल हो गए और स्टेडियम में रोने लगे।

यह भी पढ़े :  पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह हाजिर हो! जानें किस मामले में जिला कोर्ट में पेश होंगे राजसभा सांसद

जब मैच समाप्त हुआ, फेडरर ने रोने से पहले नडाल के साथ-साथ टियाफो और सॉक को गले लगाया। प्रतिस्पर्धी टेनिस में फेडरर के आखिरी मैच में हार के बाद नडाल भी आंसू बहा रहे थे। पुरुषों के टेनिस की शासी निकाय एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) ने भी इस क्षण को स्वीकार किया और एक जीआईएफ साझा किया जिसमें दोनों दिग्गज एक साथ बैठे और रोते हुए कैद हुए।

यह भी पढ़े :  नवरात्रि में सिर्फ इतने बजे तक बजा सकेंगे DJ, पंडाल में CCTV कैमरे लगाना अनिवार्य, प्रशासन ने जारी किया निर्देश

फेडरर और नडाल भी टेनिस कोर्ट पर भयंकर प्रतिद्वंद्वी हैं। दोनों ने पिछले दो दशकों से टेनिस की दुनिया में अपना दबदबा कायम रखा है। फेडरर ने पहली बार 2004 में मियामी में एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में स्पेनिश दिग्गज से लड़ाई की थी। तब से, उन्होंने कुल 40 मैचों में एक-दूसरे के खिलाफ सामना किया है।