Durga Puja Guidelines in Raipur Durga Utsav Guidelines for Raipur

नवरात्रि में सिर्फ इतने बजे तक बजा सकेंगे DJ, पंडाल में CCTV कैमरे लगाना अनिवार्य, प्रशासन ने जारी किया निर्देश

नवरात्रि में सिर्फ इतने बजे तक बजा सकेंगे DJ, पंडाल में CCTV कैमरे लगाना अनिवार्य! Durga Puja Guidelines in Raipur Durga Utsav Guidelines

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : September 24, 2022/9:35 am IST

रायपुरः Durga Puja Guidelines in Raipur आज से एक दिन बाद यानि सोमवार से नवरात्रि का पावन पर्व शुरू हो रहा है। पूरे देश में नवरात्रि पर्व के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है। नवरात्र में शहरों में जगह-जगह देवी की मूर्ति की स्थापना की जाती है, साथ ही कई प्रकार के आयोजन किए जाते हैं। इस अवसर पर माता के दर्शन के लिए भक्तों की भी़ड़ उमड़ती है। भीड़ के दौरान कुछ अनहोनी न हो जाए इसलिए प्रशासन ने दुर्गा समितियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद गाइडलाइन जारी की है।

Read More: राजधानी में छाया जल संकट… आज प्यासे रहेंगे शहरवासी, इस वजह से बंद हुई जलापूर्ति 

Durga Puja Guidelines in Raipur जारी गाइडलाइन के अनुसार मूर्ति स्थापना किए जाने वाले पंडाल में सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य रूप से लगाने होंगे। वहीं, रात 10 बजे के बाद डीजे धुमाल एवं ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग प्रतिंधित रहेगा। कुछ अप्रिय स्थिति को देखते हुए समितियां अपने पदाधिकारियों के नाम और मोबाइल नंबर थाने में दर्ज कराएंगे।

Read More: निःसंतान दंपतियों को नहीं खर्च करना होगा लाखों रुपए, राजधानी के सरकारी अस्पताल में शुरू होने जा रही ये खास सुविधा

वहीं, किसी भी बड़े आयोजनों से पहले आयोजक समिति को एसडीएम कार्यालय से अनुमति लेनी होगी। वहीं, प्रशासन ने मूर्तियों का विसर्जन 5 से 6 अक्टूबर तक करने का निर्देश दिया है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक