रोहित का अर्धशतक , भारत जीत से 74 रन दूर |

रोहित का अर्धशतक , भारत जीत से 74 रन दूर

रोहित का अर्धशतक , भारत जीत से 74 रन दूर

:   Modified Date:  February 26, 2024 / 12:22 PM IST, Published Date : February 26, 2024/12:22 pm IST

रांची, 26 फरवरी ( भाषा ) कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक के बाद इंग्लैंड के स्पिनरों ने भारत का जीत का इंतजार लंबा करा दिया और चौथे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को मेजबान ने लंच तक तीन विकेट 118 रन पर गंवा दिये थे ।

भारत को श्रृंखला जीतने के लिये 74 रन की जरूरत है ।

लंच के समय शुभमन गिल 62 गेंद में 18 और रविंद्र जडेजा 29 गेंद में तीन रन बनाकर खेल रहे थे। भारत ने 16 रन के भीतर तीन विकेट गंवाये ।

रोहित ने 81 गेंद में 55 रन बनाये । उन्होंने यशस्वी जायसवाल के साथ 84 रन की बड़ी साझेदारी की । जायसवाल ने 44 गेंद में 37 रन जोड़े ।

आफ स्पिनर जो रूट ने जायसवाल को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा । उसके बाद बायें हाथ के स्पिनर टॉम हार्टल ने रोहित का विकेट लिया । स्पिनर शोएब बशीर ने रजत पाटीदार (0) को पवेलियन भेजा ।

अपने कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 40 रन से आगे खेलते हुए भारत ने सकारात्मक शुरूआत की । रोहित ने जेम्स एंडरसन की गेंद पर लांग आन में छक्का जड़ा ।

दूसरे छोर पर बशीर ने गेंद संभाली । रोहित और जायसवाल ने सहज होकर स्पिनरों और तेज गेंदबाजों को रन बनाये । रोहित ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में नौ हजार रन भी पूरे कर लिये । दोनों को आसानी से खेलते देख बेन स्टोक्स ने जो रूट को गेंद सौंपी जिन्होंने कप्तान के भरोसे पर खरे उतरते हुए जायसवाल को आउट किया । एंडरसन ने बैकवर्ड प्वाइंट पर डाइव लगाकर उनका शानदार कैच लपका ।

स्टोक्स ने इसके बाद बशीर और हार्टली से गेंदबाजी कराई । गिल स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पा रहे थे और रोहित भी दबाव में आ गए जिसे रनगति पर अंकुश लगा ।

हार्टली ने भारतीय कप्तान का कीमती विकेट लिया जो विकेट के पीछे बेन फोक्स को कैच दे बैठे ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)