रोसेयु का शतक, दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 228 रन का लक्ष्य दिया |

रोसेयु का शतक, दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 228 रन का लक्ष्य दिया

रोसेयु का शतक, दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 228 रन का लक्ष्य दिया

: , October 4, 2022 / 08:59 PM IST

इंदौर, चार अक्टूबर (भाषा) रिली रोसेयु के करियर के पहले शतक से दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को यहां भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में तीन विकेट पर 227 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

रोसेयु ने 48 गेंद में आठ छक्कों और सात चौकों से नाबाद 100 रन की पारी खेलने के अलावा डिकॉक (68) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 और ट्रिस्टन स्टब्स (23) के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। डेविड मिलर ने अंत में सिर्फ पांच गेंद में नाबाद 19 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने अंतिम आठ ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 108 रन जोड़े।

भारत के चारों तेज गेंदबाज दीपक चाहर (चार ओवर में 48 रन पर एक विकेट), मोहम्मद सिराज (चार ओवर में बिना विकेट के 44 रन), हर्षल पटेल (चार ओवर में बिना विकेट के 49 रन) और उमेश यादव (तीन ओवर में 34 रन पर एक विकेट) काफी महंगे साबित हुए।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। डिकॉक शुरुआत से ही लय में दिखे। उन्होंने मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर पर छक्के जड़े। बावुमा ने सिराज की गेंद पर एक रन के साथ श्रृंखला में तीसरी पारी में पहला रन बनाया। उनका संघर्ष हालांकि जारी रहा और वह तीन रन बनाने के बाद उमेश यादव की पहली ही गेंद पर रोहित को कैच दे बैठे।

रिली रोसेयु ने उमेश पर लगातार दो चौकों के साथ अपनी पारी की शुरुआत की और फिर अश्विन और सिराज पर छक्के भी मारे।

दक्षिण अफ्रीका ने पावर प्ले में एक विकेट पर 48 रन बनाए।

डिकॉक और रोसेयु ने नौवें ओवर में अश्विन पर छक्के जड़े। डिकॉक ने उमेश पर छक्के के साथ 33 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

डिकॉक ने हर्षल पटेल पर लगातार दो चौकों के साथ 11वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। वह हालांकि इसके बाद दो रन लेने की कोशिश में डीप मिडविकेट से श्रेयस अय्यर से सटीक थ्रो पर रन आउट हो गए। उन्होंने 43 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के मारे।

युवा स्टब्स ने आते ही उमेश पर छक्का मारा।

रोसेयु ने अक्षर पटेल पर छक्के के साथ सिर्फ 27 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

स्टब्स 13 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब चाहर के पास गेंदबाजी छोर पर काफी आगे निकलने के कारण उन्हें रन आउट करने का मौका था लेकिन भारतीय गेंदबाज ने उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया।

स्टब्स इसके बाद फिर भाग्यशाली रहे जब उमेश ने थर्ड मैन पर उनका कैच लपक लिया लेकिन यह नोबॉल हो गई।

रोसेयु ने चाहर के पारी के अंतिम ओवर में एक रन के साथ 48 गेंद में शतक पूरा किया लेकिन अगली गेंद पर स्टब्स (23) ने अश्विन को कैच थमा दिया।

मिलर ने इसके बाद लगातार तीन छक्के जड़े जिससे ओवर में 24 रन बने।

भाषा सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)