रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को मिला जीत के लिये 165 रन का लक्ष्य |

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को मिला जीत के लिये 165 रन का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को मिला जीत के लिये 165 रन का लक्ष्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : October 8, 2021/9:51 pm IST

दुबई, आठ अक्टूबर (भाषा) दिल्ली कैपिटल्स शुक्रवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिये 62 गेंद में 88 रन की साझेदारी के बावजूद पांच विकेट पर 164 रन ही बना सकी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिये मोहम्मद सिराज ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट झटके। उनके अलावा ‘पर्पल कैप’ धारी हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और डैन क्रिस्टियन को एक एक विकेट मिले।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने साव (31 गेंद में चार चौके और दो छक्के से 48 रन) और धवन (35 गेंद में 43 रन) की बदौलत अच्छी शुरूआत की जिससे टीम ने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाये 55 रन जोड़ लिये। इस दौरान धवन ने ग्लेन मैक्सवेल की गेंद को स्वीप कर एक शानदार छक्का जमाया।

दोनों ने इसी शानदार लय में बल्लेबाजी जारी रखी। साव ने दो बार लेग स्पिनर चहल की गेंदों पर गगनचुंबी छक्के जड़े जबकि शिखर ने हर्षल पटेल की गेंद पर अपना दूसरा छक्का लगाया। दोनों ने टीम को 10 ओवर में 88 रन तक पहुंचा दिया।

पर दिल्ली कैपिटल्स ने इसके बाद अगले तीन ओवर में प्रत्येक में एक एक से तीन विकेट गंवा दिये। 11वें ओवर की पहली ही गेंद पर पहला विकेट धवन के रूप में खोया जो हर्षल पटेल की धीमी गेंद को ऊंचा खेलकर कैच आउट हुए। उन्होंने 35 गेंद की पारी में तीन चौके और दो छक्के जमाये।

फिर कप्तान ऋषभ पंत क्रीज पर उतरे जिन्होंने पहली ही गेंद को चौके के लिये पहुंचाया।

साव ने 12वें ओवर की पहली गेंद को छक्के के भेजा, पर चहल की अगली गेंद को एक्सट्रा कवर की ओर उठा दिया और जार्ज गार्टन को कैच दे बैठे जिससे वह अर्धशतक से दो रन से चूक गये।

फिर 13वें ओवर में डैन क्रिस्टियन की गुड लेंथ गेंद पर बल्ला छुआकर पंत (10 रन) विकेटकीपर श्रीकर भरत को कैच देकर पवेलियन पहुंचे और उनकी फिर बड़ी पारी खेलने की कोशिश नाकाम रही। इससे टीम ने 20 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिये।

श्रेयस अय्यर और शिमरोन हेटमायर (22 गेंद में दो चौके और दो छक्के से 29 रन) ने 15वें ओवर में एक छक्के और दो चौके से सबसे ज्यादा 16 रन जोड़े।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को चौथा झटका अय्यर के रूप में दिया जो 18 गेंद में एक चौके से 18 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद आउट हुए।

हेटमायर ने अंत में कुछ शानदार शॉट जमाये लेकिन वह अपनी टीम को 170 रन के पार नहीं करा सके और अंतिम गेंद पर सिराज का दूसरा शिकार बने।

भाषा नमिता सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers