Sara-Shubman Viral Photo

Sara-Shubman Viral Photo : सारा और शुभमन गिल की तस्वीर हुई वायरल, हर तरफ हो रही चर्चा, लेकिन सच्चाई है कुछ और…

Sara-Shubman Viral Photo : पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 8, 2023 / 10:12 PM IST, Published Date : November 8, 2023/10:12 pm IST

नई दिल्ली : Sara-Shubman Viral Photo : कुछ दिनों पहले रश्मिका मंदाना का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही हर तरफ चर्चा तेज हो गई थी। रश्मिका मंदाना ने इस वीडियो को फेंक बताया है। वहीं अब एक और फेमस सेलिब्रिटी की एक तस्वीर जमकर वायरल हो रहा है। इस तस्वीर के सामने आने के बाद से खेल जगत से लेकर हर तरफ चर्चा का बाजार गर्म हो गया है। \

यह भी पढ़ें : ENG vs NED World Cup 2023 : पांच मैचों के बाद इंग्लैंड को मिली जीत, नीदरलैंड को 160 रनों से हराया 

सारा तेंदुलकर की तस्वीर हुई वायरल

Sara-Shubman Viral Photo : दरअसल, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में सारा तेंदुलकर भारत के युवा क्रिकेटर शुभमन गिल के साथ नजर आ रही है। इस तस्वीर के सामने आने के बाद हर तरफ कई प्रकार की चर्चा हो रही थी, लेकिन इस तस्वीर की सचाई ही कुछ और हैं।

Sara-Shubman Viral Photo

Sara-Shubman Viral Photo

सारा की तस्वीर के साथ हुई छेड़छाड़

Sara-Shubman Viral Photo : मिली जानकारी के अनुसार, सारा और अर्जुन तेंदुलकर के ओरिजिनल तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई। अर्जुन के स्थान पर शुभमन की तस्वीर लगाई गई। सारा से पहले अभिनेत्री रश्मिका मंदाना और कटरीना कैफ डीपफेक का शिकार हो चुकी हैं।

सारा तेंदुलकर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और अक्सर अपने प्रशंसकों के लिए फोटो-वीडियो शेयर करती हैं। सारा की एक पुरानी तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई। अर्जुन की जगह सारा के कथित ब्वॉयफ्रेंड शुभमन गिल का चेहरा लगाया गया है। ऐसा कहा जाता है कि शुभमन और सारा एक-दूसरे को डेट करते हैं, लेकिन इसकी पुष्टि अब तक नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें : Monalisa New Sexy Video: Monalisa ने बिखेरा हुस्न का जलवा, हॉटनेस देख उड़ी फैंस की नींद 

क्या होता है डीपफेक?

Sara-Shubman Viral Photo : डीपफेक वीडियो और वीडियो दोनों रूप में हो सकता है। इसे एक स्पेशल मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करके बनाया जाता है जिसे डीप लर्निंग कहा जाता है। डीप लर्निंग में कंप्यूटर को दो वीडियोज या फोटो दिए जाते हैं जिन्हें देखकर वह खुद ही दोनों वीडियो या फोटो को एक ही जैसा बनाता है। यह ठीक उसी तरह है जैसे बच्चा किसी चीज की नकल करता है। इस तरह के फोटो वीडियोज में हिडेन लेयर्स होते हैं जिन्हें सिर्फ एडिटिंग सॉफ्टवेयर से ही देखा जाता है। एक लाइन में कहें तो डीपफेक, रियल इमेज-वीडियोज को बेहतर रियल फेक फोटो-वीडियोज में बदलने की एक प्रक्रिया है। डीपफेक फोटो-वीडियोज फेक होते हुए भी रियल नजर आते हैं।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp