साव का अर्धशतक, सनराइजर्स हैदराबाद को मिला 160 रन का लक्ष्य | Sav's half-century, Sunrisers Hyderabad set a target of 160 runs

साव का अर्धशतक, सनराइजर्स हैदराबाद को मिला 160 रन का लक्ष्य

साव का अर्धशतक, सनराइजर्स हैदराबाद को मिला 160 रन का लक्ष्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : April 25, 2021/4:05 pm IST

चेन्नई, 25 अप्रैल (भाषा) सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव (39 गेंद पर 53 रन, सात चौके, एक छक्का) की अर्धशतकीय पारी की मदद से दिल्ली कैपिटलस ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चार विकेट पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (28 रन, 26 गेंद में तीन चौके) और साव ने दिल्ली कैपिटल्स को चेपक की धीमी पिच पर तेज शुरूआत करायी जिससे पॉवरप्ले में टीम ने बिना किसी नुकसान के 51 रन बना लिये थे।

बाद में कप्तान ऋषभ पंत ने 27 गेंद में 37 और स्टीव स्मिथ ने 25 गेंद में नाबाद 34 रन बनाये।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के लिये साव ने पारी की पहली तीन गेंदों पर चौके लगाकर हाथ खोले। अगले ओवर में भी टीम के खाते में तीन चौके से 14 रन जुड़े।

सनराइजर्स हैदराबाद का आत्मविश्वास पिछले चार में से तीन मैच गंवाकर गिरा हुआ था लेकिन टीम ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को हराकर पहली जीत दर्ज की। टीम ने तीसरे ओवर में धवन को कैच आउट करने का मौका गंवाया जब केदार जाधव के हाथ से कैच छूट गया।

अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह अंतिम एकादश में शामिल बायें हाथ के स्पिनर जगदीश सुचित (चार ओवर में 21 रन) ने अपने पहले ओवर में केवल तीन रन दिये। फिर आल राउंडर विजय शंकर (तीन ओवर में 19 रन) का ओवर भी अच्छा रहा जिसमें केवल पांच रन बने।

धवन ने अपनी पारी को रफ्तार देने के प्रयास में आठवें ओवर में जगदीश सुचित पर लगातार दो चौके जमाये।

कप्तान डेविड वार्नर ने नौंवे ओवर में अफगानिस्तानी लेग स्पिनर राशिद खान को गेंदबाजी के लिये उतारा। साव ने 10वें ओवर की अंतिम गेंद पर एक रन बनाकर 35 गेंद में सात चौके और एक छक्के से अर्धशतक पूरा किया। हालांकि रन गति थोड़ी धीमी हो रही थी लेकिन दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 10 ओवर में बिना विकेट गंवाये 80 रन था। इससे बड़े स्कोर की उम्मीद थी, पर ऐसा नहीं हुआ।

इसके बाद टीम ने 11वें और 12वें ओवर में धवन और साव के विकेट खो दिये। राशिद ने पहले फार्म में चल रहे धवन के स्टंप उखाड़कर दिल्ली कैपिटल्स को पहला झटका दिया जिससे उनके और साव के बीच 81 रन की भागीदारी खत्म हो गयी।

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ के बजाय अब कप्तान पंत क्रीज पर थे, पर साव रन चुराने के प्रयास में रन आउट हो गये जबकि जॉनी बेयरस्टो स्टंपिंग का मौका चूक गये थे।

स्मिथ बल्लेबाजी के लिये उतरे। पंत और स्मिथ ने तीसरे विकेट के लिये 42 गेंद में 58 रन जोड़ लिये थे। पर 19वें ओवर में सिद्धार्थ कौल ने पहले पंत और फिर शिमरोन हेतमायर का विकेट झटक लिया।

स्मिथ ने अंतिम ओवर में एक छक्का लगाया जिससे वह 25 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से 34 रन बनाकर नाबाद रहे।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिये कौल ने 31 रन देकर दो जबकि राशिद ने 31 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers