Shreyas Iyer vs New Zealand

IND vs NZ : श्रेयस अय्यर ने कीवी गेंदबाजों का जमकर उड़ाया गर्दा, मार-मारकर रच दिया ये इतिहास

Shreyas Iyer vs New Zealand : टीम ​इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 306 रन बनाकर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 307 रन का लक्ष्य दिया

Edited By: , November 29, 2022 / 08:14 PM IST

नई दिल्ली।  Shreyas Iyer vs New Zealand :  भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज पहला वनडे मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। टीम ​इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 306 रन बनाकर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 307 रन का लक्ष्य दिया।

यह भी पढ़ें: बुध गोचर 2022: दिसंबर महीने में होगी पैसों की बारिश, इन पांच राशियों पर मेहरबान होगा बुध

Shreyas Iyer vs New Zealand :  वहीं पहले मैच में टीम इंडिया की ओर से धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अभी अपने नाम किया जो विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज नहीं बना सके थे। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में 76 गेंदों पर 80 रन बनाए। इसी के साथ यह उनके करियर का 13वां अर्धशतक रहा।

इस पारी में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के बल्ले से 4 चौके और 4 छक्के निकले। श्रेयस अय्यर की इस पारी के दम पर ही टीम इंडिया इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 307 रन का लक्ष्य दिया। वहीं श्रेयस अय्यर के न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए अब तक की पारियों नजर डाले तो उन्हें चार बार बल्ले से कमाल किया है।

यह भी पढ़ें: 46 साल बाद बदलने जा रहा पेंशन के नियम, बड़े बदलाव से कर्मचारियों को नुकसान या फायदा, देखें रिपोर्ट

Shreyas Iyer vs New Zealand :  वहीं चारों ही पारियां न्यूजीलैंड के ही घर में खेली है और इन सब मैचों में उन्होंने 50 रन का आंकड़ा पार किया है। वहीं श्रेयस अय्यर इसी के साथ न्यूजीलैंड में वनडे मैच खेलते हुए लगातार 4 मैचों में 50 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने हैं। श्रेयस अय्यर से पहले ऐसा कारनामा कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर सका था। फिलहाल अभी दो और मैच होंगे। उम्मीद है अय्यर इस तरह की विस्फोट बल्लेबाजी करेंगे।

रोमांचक मोड पर मैच

न्यूजीलैंड धीरे-धीरे लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रही है। हालांकि टीम इंडिया के गेंदबाजी भी हर एक गेंद संभलकर डाल रहे हैं। अभी 42वें ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 252 है। यहीं न्यूजीलैंड को 48 बॉल में अभी 55 रन और बनाने होंगे। ​क्रीज पर कप्तान विलियमसन मौजूद है। विलियमसन ने अब तक चालाकी से बल्लेबाजी की है। कप्तान ने 88 गेंद में 1 छक्का और पांच चौके की मदद से 79 रन बनाए हैं। फिलहाल मैच रोमांचक मोड पर आ गया है।

और भी है बड़ी खबरें…