Shubman Gill scored his first century in international cricket

जिंबाब्वे के खिलाफ गरजा शुभमन गिल का बल्ला, इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़ा पहला शतक, टीम इंडिया ने दिया इतने रनों का लक्ष्य

जिंबाब्वे के खिलाफ गरजा शुभमन गिल का बल्ला : Shubman Gill scored his first century in international cricket

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : August 22, 2022/4:24 pm IST

हरारे, 22 अगस्त (भाषा) भारत ने जिंबाब्वे के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सोमवार को यहां आठ विकेट पर 289 रन बनाए। भारत की ओर से शुभमन गिल ने 130 जबकि इशान किशन ने 50 रन बनाए। जिंबाब्वे की तरफ से ब्रेड इवान्स ने पांच विकेट हासिल किए।

Read more : यात्रियों के लिए खुशखबरी, फिर से पटरी पर दौड़ेगी ये ट्रेन, यहां देखें पूरी समय-सारिणी 

टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन शुभमन गिल के बल्ले से निकले। उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जड़ा। पंजाब के इस बल्लेबाज ने 97 गेंद में 130 रन बनाए। वहीं, ईशान किशन ने भी अपने वनडे करियर की दूसरी फिफ्टी जड़ी।  बता दें कि भारत की प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए गए हैं। मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा की जगह दीपक चाहर और आवेश खान को मौका दिया गया है। इस मैच में टीम इंडिया पाकिस्तान के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर सकती है।

Read more : IBC Open Window: प्रदेश भाजपा में हुए बदलाव और इनके असर की प्रायमरी परख भी है 24 का प्रदर्शन, मीडिया में संदेश एकता का जाए

जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड

सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना चुकी भारतीय टीम आज जिम्बाब्वे का क्लीन स्वीप करने के साथ ही पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी करने उतरेगी। पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अब तक 62 मैच खेले हैं और उन्हें 54 मुकाबलों में जीत मिली है। वहीं, टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 65 मुकाबले खेले हैं और उन्हें 53 मैच में जीत मिली है। अगर आज केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम जिम्बाब्वे को हरा देती है तो भारत पाकिस्तान द्वारा जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी।

 
Flowers