श्रीलंका के पहले दिन छह विकेट पर 191 रन |

श्रीलंका के पहले दिन छह विकेट पर 191 रन

श्रीलंका के पहले दिन छह विकेट पर 191 रन

: , June 29, 2022 / 04:30 PM IST

गॉल, 29 जून ( एपी ) आस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाजों मिशेल स्वीपसन और नाथन लियोन ने दो दो विकेट लिये जिसकी वजह से श्रीलंका ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन चाय तक छह विकेट 191 रन पर गंवा दिये ।

निरोशन डिकवेला ने 21वां टेस्ट अर्धशतक लगाया जो 51 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं । वहीं आठवें नंबर के बल्लेबाज रमेश मेंडिस 22 रन बनाकर खेल रहे हैं । दोनों ने सातवें विकेट की अटूट साझेदारी में 52 रन जोड़ लिये हैं ।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और लंच तक स्कोर दो विकेट पर 68 रन था ।

लियोन ने इसमें छह रन का इजाफा होने पर श्रीलंका को एक और झटका दिया । उन्होंने श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करूणारत्ने को सिली प्वाइंट पर डेविड वॉर्नर के हाथों लपकवाया ।

स्वीपसन ने 37वें ओवर में लगातार दो विकेट लिये । उन्होंने पहली गेंद पर धनंजय डिसिल्वा को आउट किया जिनका कैच विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने लपका । दिनेश चांदीमल का कैच दूसरी स्लिप में वॉर्नर ने पकड़ा ।

लियोन ने एंजेलो मैथ्यूज (39) को लेग स्लिप में वॉर्नर के हाथों लपकवाया ।

श्रीलंकाई पारी की शुरूआत करते हुए करूणारत्ने और पाथुम निसांका ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े।

कमिंस ने निसांका (23) को उछाल लेती गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया। चार रन बाद स्टार्क ने तीसरे नंबर के बल्लेबाज कुसाल मेंडिस (03) को भी कैरी के हाथों कैच कराके श्रीलंका का स्कोर दो विकेट पर 42 रन कर दिया।

आस्ट्रेलियाई स्पिनरों को सुबह के सत्र में कोई विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने श्रीलंका के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया विशेषकर आफ स्पिनर नाथन लियोन ने पिच से मिल रहे टर्न और उछाल का अच्छा फायदा उठाया।

श्रीलंका इस मैच में तीन स्पिनरों के साथ उतरी है। बाएं हाथ के स्पिनर लसिथ एंबुलदेनिया और आफ स्पिनर रमेश मेंडिस की जोड़ी को लेग स्पिनर जैफ्रे वांडरसे का साथ मिलेगा जो टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे हैं।

इस श्रृंखला को वार्न-मुरलीधरन ट्रॉफी नाम दिया गया है जो मिलकर 1508 टेस्ट विकेट हासिल करके खेल के लंबे प्रारूप में दो सबसे सफल गेंदबाज हैं। मार्च में थाईलैंड में छुट्टियां मनाने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से शेन वार्न के निधन के बाद यह इस ट्रॉफी के लिए पहली श्रृंखला है।

मैच से पहले वार्न को याद किया गया। आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर वार्न ने 708 टेस्ट विकेट चटकाए हैं जबकि श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम 800 टेस्ट विकेट दर्ज हैं।

एपी मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga