नॉकआउट में जगह पक्की करने उतरेंगे स्विट्जरलैंड और सर्बिया |

नॉकआउट में जगह पक्की करने उतरेंगे स्विट्जरलैंड और सर्बिया

नॉकआउट में जगह पक्की करने उतरेंगे स्विट्जरलैंड और सर्बिया

: , December 1, 2022 / 04:47 PM IST

दोहा, एक दिसंबर (एपी) सर्बिया और स्विट्जरलैंड की टीम शुक्रवार को फीफा विश्व कप के अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले में जब आमने-सामने होंगी तो यह मैच नॉकआउट की तरह होगा और इसका विजेता अंतिम 16 में जगह बनाएगा जबकि हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी।

ग्रुप जी से ब्राजील की टीम शुरुआती दो मैच जीतकर पहले की नॉकआउट में जगह बना चुकी है। इस ग्रुप से क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम के लिए कैमरून, सर्बिया और स्विट्जरलैंड के बीच मुकाबला है।

स्टेडियम 974 में होने वाले इस मुकाबले के संदर्भ में स्विट्जरलैंड के कप्तान ग्रेनित शाका ने सोमवार को ब्राजील के खिलाफ 0-1 की हार के बाद कहा था, ‘‘हमें टूर्नामेंट की शुरुआत में ही पता था कि इस ग्रुप में सर्बिया के खिलाफ मैच बेहद महत्वपूर्ण होगा।’’

स्विट्जरलैंड की टीम अभी दूसरे स्थान पर चल रही है और सर्बिया के खिलाफ ड्रॉ भी उसे नॉकआउट में जगह दिला सकता है। टीम हालांकि जीत के इरादे से ही उतरेगी।

स्विट्जरलैंड के मिडफील्डर जिब्रिल सोव ने कहा, ‘‘मैं एक भी ऐसी टीम को नहीं जानता तो मैदान पर गोल रहित ड्रॉ खेलने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। यह बेहद खतरनाक है।’’

स्विट्जरलैंड की टीम पिछले दो विश्व कप और पिछली दो यूरोपीय चैंपियन के नॉकआउट में पहुंची है।

सर्बिया ने स्वतंत्र राष्ट्र बनने के बाद से विश्व कप नॉकआउट मुकाबला नहीं खेला है। अनुभव की कमी उसके लिए नुकसानदायक हो सकती है। सोमवार को कैमरून के खिलाफ दबदबे के साथ 3-1 की बढ़त बनाने के बाद टीम ने लगातार दो गोल गंवाए जिससे मुकाबला 3-3 से ड्रॉ रहा।

सर्बिया के खिलाफ अब तक पांच गोल हुए है जो ग्रुप की बाकी तीन टीम के खिलाफ मिलाकर हुए गोल की संख्या है। इसके विपरीत स्विट्जरलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट का एकमात्र गोल ब्राजील के केसमीरो ने किया है।

कैमरून की टीम अगर ब्राजील को हराकर उलटफेर नहीं करती है तो फिर ग्रुप से नॉकआउट में जाने वाली दूसरी टीम का फैसला सर्बिया और स्विट्जरलैंड के बीच होने वाले मुकाबले से ही होगा।

एपी सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)