t20-world-cup-2022-zimbabwe-vs-pakistan-Zimbabwe won by-one-run

PAK vs ZIM T20 World Cup 2022: T-20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा उलटफेर, जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, बुरी तरह से हारा पाक

PAK vs ZIM T20 World Cup 2022:  टी20 वर्ल्ड कप में  जिम्बाब्वे ने उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया है।  

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : October 27, 2022/8:19 pm IST

PAK vs ZIM T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है, जिसे सुनकर आप भी हिल जाएंगे और सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि भला ये कैसे हो गया। कहते हैं खेल है तो सब जायज है। खेल में हार जीत लगी रहती है। कब किसका पलड़ा भारी पड़ जाए, कह नहीं सकते। कुछ ऐसा ही हुआ है आज पाकिस्तान के साथ।  जिम्बाब्वे ने उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया है।

27 अक्टूबर को पर्थ में खेले गए मुकाबले में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 131 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन वह आठ विकेट पर 129 रन ही बना सकी। मौजूदा टूर्नामेंट में पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले पहले मैच में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। किस्तान को आखिरी ओवर में 11 रनों की जरूरत थी। पहली गेंद पर नवाज ने तीन रन लिए। फिर अगली बॉल पर वसीम ने चौका जड़ दिया। अब पाकिस्तान को चार बॉल में चार बनाने थे।

Read more: जंगल में चल रही थी पोर्न फिल्म की शूटिंग, गुरू सिखा रहे थे शिष्या को ‘प्रेमालाप’, ग्रामीणों ने की जमकर पिटाई 

टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम को कप्तान क्रेग इर्विन (19 रन) और वेस्ले मधेवेरे (17 रन) ने पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत दी। इस भागीदारी का अंत रऊफ ने किया जब उनकी तेज रफ्तार वाली गेंद पर इरविन शार्ट फाइन लेग पर मोहम्मद वसीम को कैच दे बैठे। दो गेंद बाद माधेवेरे भी पवेलियन पहुंच गये जिन्हें मोहम्मद वसीम ने एल्बीडब्ल्यू आउट किया। बाद में मिल्टन शुम्बा (08) भी अपनी टीम की मदद नहीं कर सके और शादाब की गेंद पर कॉट एंड बोल्ड हो गए।

Read more: कटरीना कैफ की ‘हमशक्ल’ दिखने वाली इस एक्ट्रेस ने पार की बोल्डनेस की सारी हदें, तस्वीरें देख भूल जाएंगे Urfi Javed 

इसके बाद सीन विलियम्स (31 रन) और सिकंदर रजा (09) ने चौथे विकेट के लिये 31 रन जोड़कर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन शादाब ने 14वें ओवर में दोहरे झटके देकर विपक्षी टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया। शादाब ने पहले विलियम्स और फिर रेजिस चाकाब्वा को आउट किया। अगले ओवर में वसीम ने भी सिकंदर रजा और ल्यूक जोंगवे को चलता कर दिया। बाद में ब्रैड इवांस और रेयान बर्ल ने उपयोगी योगदान दिया जिसके चलते जिम्बाब्वे की टीम आठ विकेट पर 130 रन बना पाई। इवांस ने 15 गेंद में 19 रन बनाए, वहीं रेयान बर्ल 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम ने 24 रन देकर चार विकेट चटकाए। वहीं स्पिनर शादाब खान ने 23 रन लेकर तीन विकेट हासिल किए। हारिस रऊफ ने भी टी20 गेंदबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ किफायती प्रदर्शन किया। हारिस रऊफ ने चार ओवर में एक मेडन डालकर 12 रन दिए और एक विकेट झटका।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें