India vs USA Match: सूर्या का कैच छोड़ना अमेरिका को पड़ा भारी, जीत के साथ टीम इंडिया की क्वाटर फाइनल में एंट्री | India vs USA Match

India vs USA Match: सूर्या का कैच छोड़ना अमेरिका को पड़ा भारी, जीत के साथ टीम इंडिया की क्वाटर फाइनल में एंट्री

India vs USA Match: सूर्या का कैच छोड़ना अमेरिका को पड़ा भारी, जीत के साथ टीम इंडिया की क्वाटर फाइनल में एंट्री

Edited By :   Modified Date:  June 13, 2024 / 12:07 AM IST, Published Date : June 13, 2024/12:07 am IST

नई दिल्ली: India vs USA Match भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्डकप में जीत की हैट्रिक लगा दी है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में एंट्री कर ली है। भारतीय ​टीम ने अमेरिका को 7 विकेट से हरा दिया है। यह भारत की लगातार तीसरी जीत है।

Read More: CM Mohan Majhi met Naveen Patnaik : ओडिशा के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पूर्व सीएम नवीन पटनायक से की मुलाकात, शपथ ग्रहण समारोह में किया आमंत्रित 

India vs USA Match टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने शुरू से ही यूएसए को बैकफुट पर रखा। ऐसे में यूएसए की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 110 रन ही बना सकी। जिसका पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 18.2 ओवर में 7 विकेट से ये मुकाबला जीत लिया।

Read More: राजधानी रायपुर में 27 लाख रुपए की लूट, दिनदहाड़े कारोबारी के दफ्तर में घुसे दो बाइक सवार 

सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों में 50 रन बनाए और अमेरिका को ढेर कर दिया। सूर्या ने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी चौथी फिफ्टी भी जमाई। मैच में सूर्या ने 49 गेंदों पर नाबाद 50 और दुबे ने 35 गेंदों पर नाबाद 31 रनों की मैच विनिंग पारी खेली।

Read More: राजधानी रायपुर में 27 लाख रुपए की लूट, दिनदहाड़े कारोबारी के दफ्तर में घुसे दो बाइक सवार 

आपको बता दें कि सूर्या और शिवम ने चौथे विकेट के लिए 65 गेंदों पर नाबाद 67 रनों की पार्टनरशिप की। इनके अलावा ऋषभ पंत ने 18 और रोहित शर्मा ने 3 रन बनाए। जबकि विराट कोहली खाता भी नहीं खोल सके।

कैसी रही सूर्यकुमार की पारी और साझेदारी?

भारतीय टीम को 111 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 रन के कुल स्कोर तक विराट कोहली (0) और कप्तान रोहित शर्मा (3) के रूप में 2 बड़े झटके लग गए थे। इसके बाद सूर्यकुमार ने ऋषभ पंत (18) के साथ 29 और शिवम दुबे (31) के साथ नाबाद 72 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। सूर्यकुमार ने 49 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर नाबाद रहे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp