T20 World Cup: नंबर-1 बैट्समैन को वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगी जगह! धोनी के खास खिलाड़ी को मौका | T20 World Cup: No. 1 batsman will not get a place in the World Cup! Chance to Dhoni's special player

T20 World Cup: नंबर-1 बैट्समैन को वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगी जगह! धोनी के खास खिलाड़ी को मौका

T20 World Cup: नंबर-1 बैट्समैन को वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगी जगह! धोनी के खास खिलाड़ी को मौका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : October 21, 2021/1:58 pm IST

नई दिल्ली। दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) का टी20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खेलना संदिग्ध है, इंग्लैंड (England) की ओर से खेलते हुए वे दोनों अभ्यास मैच में फेल रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह मोईन अली (Moeen Ali) को नंबर-3 पर मौका दिया जा सकता है। माेईन ने आईपीएल 2021 में सीएसके की ओर से शानदार प्रदर्शन किया है, इसके अलावा वे स्पिन गेंदबाजी से टीम को बैलेंस भी देंगे। इंग्लैंड ने बुधवार को दूसरे अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को हराया है।

read more: टीकों की 100 करोड़ खुराक दिया जाना विश्व पटल पर भारत के सामर्थ्य का प्रतीक: भाजपा
इसके पहले टीम को पहले अभ्यास मैच में टीम इंडिया (Team India) से 7 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी, इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में 23 अक्टूबर शनिवार को वेस्टइंडीज से भिड़ेगी, डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज को दोनों अभ्यास मैच में हार मिली है।

डेविड मलान के टी20 इंटरनेशनल के रिकॉर्ड की बात करें तो वे 30 मैच में 43 की औसत से 1123 रन बना चुके हैं, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 139 का रहा है, जो बेहद शानदार है। उन्होंने एक शतक और 11 अर्धशतक भी लगाया है। लेकिन उन्होंने करियर के अधिकांश मुकाबले घर में खेले हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में वे 15 गेंद पर सिर्फ 11 रन बना सके। इससे पहले भारत के खिलाफ वे 18 गेंद पर 18 रन ही बना सके थे।

read more: ASI की प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने खाया जहर, एसपी ने किया सस्पेंड

मोईन अली को दूसरे अभ्यास मैच में आराम दिया गया था, उन्होंने पहले अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ 20 गेंद पर 43 रन की नाबाद पारी खेली थी, ऐसे में उन्हें टीम में शामिल करने की मांग उठने लगी है। 2016 टी20 वर्ल्ड कप के बाद पावरप्ले की बात करें तो मोईन अली का स्ट्राइक रेट 126 का रहा है, जबकि मलान का सिर्फ 115 का है। इस साल मलान का फॉर्म इंग्लैंड के लिए अच्छा नहीं रहा है। उनका औसत 27 का रहा है और स्ट्राइक रेट सिर्फ 114 का है। मोईन अली ने आईपीएल फाइनल में भी आक्रामक पारी खेली थी और एमएस धोनी की टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।