T20 World Cup: पाकिस्तान ने कर दिया भारत का काम आसान, न्यूजीलैंड की हार से होगा बड़ा फायदा! | T20 World Cup: Pakistan has made India's job easy, New Zealand's defeat will be a big advantage!

T20 World Cup: पाकिस्तान ने कर दिया भारत का काम आसान, न्यूजीलैंड की हार से होगा बड़ा फायदा!

T20 World Cup: पाकिस्तान ने कर दिया भारत का काम आसान, न्यूजीलैंड की हार से होगा बड़ा फायदा!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : October 27, 2021/7:18 pm IST

दुबई। भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में 10 विकेट से हराने के बाद पाकिस्तान की टीम ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को भी हरा दिया। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर भारत का काम आसान किया है, अगर टीम इंडिया भी न्यूजीलैंड को हरा देती है, तो वह सेमीफाइनल राउंड में पहुंचने की रेस में आगे हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: स्विस रे लगभग 920 करोड़ रुपये में पेटीएम इंश्योरटेक में 23 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी

भारत को टूर्नामेंट में बने रहने न्यूजीलैंड के खिलाफ अगला मैच हर हाल में जीतना होगा, न्यूजीलैंड को हराते ही भारत का काम बेहद आसान हो जाएगा, फिर उसे अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ मैच खेलना है। कमजोर टीमों के खिलाफ अपने अगले बचे हुए 3 मुकाबले जीतकर भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। ग्रुप की हर टीम को 5 मुकाबले खेलने हैं, पाकिस्तान की टीम अपने पांचों मैच जीत सकती है, वहीं, भारत अपने 4 मैच जीत सकता है, भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से होगा।

ये भी पढ़ें:  उपचुनाव का दंगल : 3 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट पर कुल 26 लाख 48 हजार वोटर्स, बनाए गए 3944 मतदान केंद्र

अफगानिस्तान की टीम भले ही सेमीफाइनल का सफर तय न कर पाए लेकिन वो भारत, पाकिस्तान या न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम का गेम बिगाड़ सकती है, ऐसे में भारतीय टीम को हर हाल में सतर्क रहना होगा। भारत को छोटी टीमों से और ज्यादा सावधान रहना होगा, खासकर अफगानिस्तान से, अफगानिस्तान बड़ी-बड़ी टीमों को हरा सकती है, 2019 के वर्ल्ड कप में भी भारत अफगानिस्तान से हारते-हारते बचा था। भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है, अगर इस मैच में भी टीम इंडिया को हार मिलती है, तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट भी आ सकता है।

ये भी पढ़ें:

 
Flowers