By-election riots: 26 lakh 48 thousand voters in 3 assembly and 1 Lok Sabha seat

उपचुनाव का दंगल : 3 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट पर कुल 26 लाख 48 हजार वोटर्स, बनाए गए 3944 मतदान केंद्र

BY election in MP : बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। इधर चुनाव आयोग वोटिंग को लेकर पूरी तैयारी पूरी कर ली।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : October 27, 2021/2:33 pm IST

भोपाल। खंडवा लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के प्रचार का आज अंतिम दिन है। लिहाजा बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। इधर चुनाव आयोग वोटिंग को लेकर पूरी तैयारी पूरी कर ली। मुख्य निर्वाचन आयोग ने आज तै​यारियों की जानकारी मीडिया को दी।

ये भी पढ़ें: दिवाली से पहले हवलदारों को प्रमोशन तोहफा, 190 हवलदार बने ASI, देखें पूरी सूची

बताया कि एक लोकसभा, 3 विधानसभा सीट पर कुल 26 लाख 48 हजार मतदाता है। वहीं वोटिंग के लिए चारों सीटों में कुल 3 हजार 944 मतदान केंद्र बनाए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर केंद्र की 53 सुरक्षा टुकड़ियां तैनात की गई। 53 कंपनियां के 16 हजार जवान तैनात रहेंगे। विधानसभा की सीमाओं पर सख्ती से पेट्रोलिंग होगी। चारों सीटों में 26 हजार 800 कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।

ये भी पढ़ें: Sonia Gandhi का BJP-RSS पर हमला | Delhi से वार.. Raipur में पलटवार

निर्वाचन आयोग ने बताया कि खंडवा लोकसभा में करीब 16 उम्मीदवार हैं। चारों उप चुनाव क्षेत्र में 804 संवेदनशील बूथ बनाए गए। आचार संहिता के दौरान 110 शिकायतें प्राप्त हुई। इसके अलावा आचार संहिता के दौरान 4 करोड़ 16 लाख रु कैश जब्त किया गया। वहीं अभी तक एक करोड़ 82 लाख की शराब जब्त किया है।

ये भी पढ़ें: उपचुनाव का दंगल.. जारी है दलबदल का खेल! युद्धकाल में बढ़ता BJP का कुनबा

कोरोना से सुरक्षा को लेकर भी निर्वाचन आयोग ने सख्ती बरती है। सभी मतदान केंद्र पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन होगा। प्रचार खत्म होने के बाद बाहरी व्यक्ति को एंट्री नहीं होगी। 72 घंटे सोशल मीडिया पर चुनाव आयोग की पैनी नजर।

ये भी पढ़ें: मेडिकल कॉलेज बोर्ड में सदस्य बनाने के नाम पर धोखाधड़ी, बिलासपुर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज

 
Flowers