रद्द हो सकता है टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा, जानें वजह

रद्द हो सकता है टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा, बीसीसीआई ने कही ये बात :Team India's tour of South Africa may be cancelled, BCCI said this

Edited By: , November 26, 2021 / 10:36 PM IST

केपटाउन: Team India’s tour of South Africa दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। यहां मिले नए वैरिएंट के दुनिया के तमाम देशों की चिंता बढ़ा दी है। इसी बीच अब भारतीय क्रिकेट टीम के साउथ अफ्रीका के दौरे पर भी खतरा मंडराने लगा है। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के सामने आने की वजह से दक्षिण अफ्रीका में खेल पर विराम लग गया है। बताते चले कि भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाने वाली है। इस दौरे में भारतीय टीम 3 टेस्ट, 3 वनडे और चार टी20 मुकाबले खेलेगी। इस सीरीज की शुरूआत 17 दिसंबर से शुरू होनी वाली है।

Read more : बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी देश में अव्वल, CM भूपेश बघेल के नेतृत्व में हुए कामों को मिली बड़ी सफलता 

Team India’s tour of South Africa बीसीसीआई के सूत्रों ने शुक्रवार को पीटीआई से कहा, ‘‘अभी इंतजार करिये। हम सरकार की सलाह पर अमल करेंगे।’’ विदेश मंत्रालय से जब दौरे और नये स्वरूप के सामने आने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘ यह हमारे स्वास्थ्य अधिकारियों और नागरिक उड्डयन अधिकारियों के लिये एक और मसला है। यह परिस्थितियों पर आधारित है।’’ दक्षिण अफ्रीका के उत्तरी हिस्से में मामले बढ़ रहे हैं और टेस्ट श्रृंखला के कम से कम दो स्थलों जोहानिसबर्ग और प्रिटोरिया (सेंचुरियन के करीब) में इस नये स्वरूप की चपेट में आ सकते हैं।

Read more : इस बड़े निजी स्कूल में मासूम छात्रा से रेप, वॉशरूम में स्वीपर ने की शर्मनाक हरकत

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को पीटीआई से कहा, ‘‘देखिये जब तक हमें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) से वहां की स्थिति का पता नहीं चल जाता तब तक हम अपने अगले कदम के बारे में नहीं बता पाएंगे। वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम को मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला समाप्त होने के बाद आठ या नौ दिसंबर को रवाना होना है।’’ दौरा भले ही अभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से होने की बात की जा रही है लेकिन बीसीसीआई अगले कुछ दिनों में सीएसए से नये प्रकार बी.1.1.529 के बारे में बात कर सकता है जिसने पूरी दुनिया को सतर्क कर दिया है।