वनडे क्रिकेट से संन्यास ले सकता है टीम इंडिया ये स्टार क्रिकेटर, रवि शास्त्री का बड़ा दावा |

वनडे क्रिकेट से संन्यास ले सकता है टीम इंडिया ये स्टार क्रिकेटर, रवि शास्त्री का बड़ा दावा

Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या ने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटन्स को आईपीएल 2022 का खिताब जिताया था, आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही हार्दिक ने भारतीय टीम में फिर से वापसी की थी। कमबैक के बाद हार्दिक पंड्या बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हार्दिक ऑलराउंड खेल की वजह से प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : July 24, 2022/9:43 am IST

Hardik Pandya cricket Updates 2022: नई दिल्ली, 24 जुलाई 2022। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के वनडे इंटरनेशनल से संन्यास लेने के बाद क्रिकेट जगत में काफी उथल पुथल मची हुई है। कई खिलाड़ियों का मानना ​​है कि बिजी इंटरनेशनल शेड्यूल के चलते वे मानसिक और शारीरिक तौर पर थक रहे हैं, वैसे भी ज्यादा क्रिकेट होने के चलते तीनों फॉर्मेट खेलना खिलाड़ियों के लिए तेजी से कठिन होता जा रहा है। ऐसे में आने वाले दिनों में दूसरे खिलाड़ी भी बेन स्टोक्स जैसे चौकाने वाले फैसले ले सकते हैं।

इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान सामने आया है, शास्त्री ने कहा कि टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले सकते हैं। शास्त्री के मुताबिक 28 साल के हार्दिक पंड्या अपना ध्यान टी20 क्रिकेट पर लगा सकते हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने यह भी बताया कि न केवल पांड्या, बल्कि कई अन्य खिलाड़ी भी अपना पसंदीदा फॉर्मेट चुनना शुरू कर देंगे, जिसके वे हकदार हैं।

read more:  जय हो…नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता मेडल 

Hardik Pandya: शास्त्री ने एक मीडिया संस्थान से कहा, ’टेस्ट क्रिकेट हमेशा महत्वपूर्ण बना रहेगा, खिलाड़ी अब पहले से ही चुनने लगे हैं कि वह कौन से प्रारूप खेलना चाहते हैं। हार्दिक पंड्या को ही ले लीजिए जो टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं, हार्दिक के मन में यह बात साफ है कि वह और कुछ नहीं खेलना चाहते। वह 50 ओवर का क्रिकेट खेलेंगे क्योंकि अगले साल भारत में विश्व कप है, उसके बाद आप उन्हें 50 ओवर से जाते हुए भी देख सकते हैं। आप दूसरे खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा ही होते हुए देखेंगे, वे फॉर्मेट चुनना शुरू कर देंगे और उन्हें इसका पूरा अधिकार है।

read more: MPPSC Recruitment 2022 : इस विभाग में कई पदों पर निकली भर्तियां, इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन

फ्रेंचाइजी क्रिकेट का होगा वर्चस्व

शास्त्री ने यह भी कहा कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट भविष्य में हावी रहेगा, क्रिकेट के रिजल्ट को देखना होगा, खासतौर पर द्विपक्षीय क्रिकेट क्योंकि क्रिकेटरों को वैश्विक घरेलू लीग में खेलने से कोई रोक नहीं रहा है। जब तक दुनिया भर के बोर्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कटौती का फैसला नहीं करते, क्रिकेटर्स कुछ फॉर्मेट से संन्यास लेना जारी रखेंगे।

 
Flowers