Neeraj Chopra won silver medal in World Athletics Championships

जय हो…नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता मेडल

जय हो...नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता मेडल! Neeraj Chopra won silver medal in World Athletics Championships

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : July 24, 2022/8:37 am IST

यूजीन। Neeraj Chopra won silver medal: अमेरिका के यूजीन में चल रहे वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ान ने परचम लहरा दिया है। नीरज ने 18वीं वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है। उन्होंने 86.37 मीटर और चौथे अटेम्प्ट में 88.13 मीटर दूर भाला फेंका, जिसके बाद उन्होंने सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

Read More: अनोखा गांव! मोबाइल का रिंगटोन बजते ही लोगों को लगानी पड़ती है टापू की ओर दौड़, वजह जान रह जाएंगे हैरान 

Neeraj Chopra won silver medal: एंडरसन पीटर्स ने पहले राउंड में 90.21 मीटर भाला फेंका है। ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने 90.46 मीटर से ज्यादा भाला फेंका है। जिसके बाद नीरज चोपड़ा ने 88.13 मीटर भाला फेंककर इतिहास रच दिया है। इसी इवेंट में भारत के रोहित यादव भी थे। वे 78.72 मीटर भाला फेंककर 10वीं पोजिशन पर रहे।

Read More: अस्पताल में 18 साल की गर्भवती युवती की मौत, टौयलेट में मिला नवजात का शव, जाने पूरा मामला 

Neeraj Chopra won silver medal: बता दें कि वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन पहली बार 1983 में किया गया था। इस टूर्नामेंट में अभी तक भारत के पास एक भी गोल्ड मेडल नहीं है। पुरुष खिलाड़ियों ने तो आज तक एक भी मेडल भी नहीं जीता है। आज नीरज ने पूरे देश में इतिहस रच दिया। पिछले साल नीरज ने ओलिंपिक में 120 सालों का सूखा खत्म किया था और भारत के लिए ट्रैक एंड फील्ड में गोल्ड मेडल लाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें