3 Players Announced Retirement

वनडे वर्ल्ड कप से पहले तगड़ा झटका, एक ही टीम के 3 खिलाड़ियों ने एक के बाद एक किया संन्यास का ऐलान

वनडे वर्ल्ड कप से पहले तगड़ा झटका, एक ही टीम के 3 खिलाड़ियों ने एक के बाद एक किया संन्यास का ऐलान! 3 Players Announced Retirement

Edited By :   Modified Date:  August 5, 2023 / 08:22 AM IST, Published Date : August 5, 2023/8:22 am IST

नई दिल्ली। ​3 Players Announced Retirement टीम इंडिया की मेजबानी में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। मैच शुरू होने से पहले खेल जगत में खिलाड़ियों को सन्यांस लेने का सिलसिला जारी है। पिछले 7 दिलों में क्रिकेट फैंस के लिए काफी भारी रहा है। एक के बाद एक लगातार 3 स्टार खिलाड़ियों ने संन्यांस का ऐलान किया है। खास बात ये है कि ये सभी खिलाड़ी एक ही टीम के हैं। इस लिस्ट में एक घातक ऑलराउंटर और एक धाकड़ ओपनर भी शामिल है।

Read More: CG Weather Update : प्रदेश में आज भी होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

29 जुलाई को गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया संन्यास का ऐलान

3 Players Announced Retirement इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंटरनेशल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने 29 जुलाई को क्रिकेट की दुनिया से अलविदा कह दिया। स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 847 विकेट हासिल किए। टेस्ट में उन्होंने 604, वनडे में 178 जबकि टी20 में 65 विकेट अपने नाम किए।

Read More: PM मोदी अमृत भारत स्टेशन स्कीम का करेंगे शिलान्यास, मध्यप्रदेश के 80 रेलवे स्टेशन को किया गया शामिल 

31 जुलाई को मोईन अली ने लिया संन्यास

एशेज सीरीज 2023 के पांचवे और आखिरी मुकाबले में एक और स्टार खिलाड़ी मोईन अली ने संन्यास का ऐलान किया है। मोईन ने 31 जुलाई को संन्यास का ऐलान किया था। जिसके बाद एशेज सीरीज 2023 से पहले मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से अपनी रिटायरमेंट वापस ले ली थी। मोईन ने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट में 37.31 की औसत से 204 विकेट लिए हैं।

Read More: आज से बदलेगा इन पांच राशि वालों का भाग्य, शनिदेव की कृपा से हर कार्य में मिलेगी सफलता 

4 अगस्त को इस बल्लेबाज ने लिया संन्यास

4 अगस्त को इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने तत्काल प्रभाव से इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। एलेक्स हेल्स पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम का हिस्सा रहे थे। 34 साल के एलेक्स हेल्स ने अपने इंटरनेशनल करियर में 1 टेस्ट, 70 वनडे और 75 टी20 मैच खेले। टेस्ट में उन्होंने 27.28 के औसत से 573 रन बनाए, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें