Tilak Verma scored the first T20 half-century

IND VS WI 2nd T20 : तिलक वर्मा ने लगाया पहला टी20 अर्धशतक, वेस्टइंडीज को दिया 153 रनों का लक्ष्य

Tilak Verma scored the first T20 half-century: बेहतरीन गेंदबाजी का सामना करते हुए तिलक वर्मा ने टी20 क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक लगाया।

Edited By :   Modified Date:  August 6, 2023 / 10:37 PM IST, Published Date : August 6, 2023/10:05 pm IST

Tilak Verma scored the first T20 half-century : नई दिल्ली। बेहतरीन गेंदबाजी का सामना करते हुए तिलक वर्मा ने टी20 क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक जमाते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को दूसरे टी20 मैच में भारत ने सात विकेट पर 152 रन बनाये। बेखौफ बल्लेबाजी करते हुए वर्मा ने 41 गेंद में 51 रन बनाये और टी20 मैचों में अर्धशतक जमाने वाले सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बन गए। पिछले मैच में उन्होंने 39 रन बनाये थे हालांकि भारत को पराजय का सामना करना पड़ा था।

read more : Rain Alert : इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने किया अलर्ट 

Tilak Verma scored the first T20 half-century : तिलक वर्मा उस समय बल्लेबाजी करने आये जब भारत ने दो विकेट 18 रन पर गंवा दिये थे। उन्होंने ईशान किशन (27) के साथ 42 रन की और कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ 38 रन की साझेदारी की। हार्दिक (24) ने दो छक्के लगाकर भारत का स्कोर बढाने की कोशिश की लेकिन अलजारी जोसेफ की यॉर्कर पर विकेट गंवा बैठे। जोसेफ ने 28 रन देकर दो विकेट लिये। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का भारत का फैसला गलत साबित होता दिखा चूंकि विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे।

read more : World Cup 2023 : पाकिस्तान टीम को भारत में विश्व कप की मिली मंजूरी, 14 अक्टूबर को हो सकता है महामुकाबला, देखें पूरी जानकारी 

Tilak Verma scored the first T20 half-century

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने गेंदबाजों का सही इस्तेमाल किया । ईशान ने 23 गेंद की अपनी पारी में अकील हुसैन को एक छक्का भी जड़ा लेकिन रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर आउट हो गए । शुभमन गिल (सात ) एक बार फिर नाकाम रहे। वही उपकप्तान सूर्यकुमार यादव भी एक रन बनाकर रन आउट हो गए। स्क्वेयर लेग से काइल मायर्स ने सटीक थ्रो फेंककर उन्हें आउट किया। संजू सैमसन ( सात) भी कोई योगदान नहीं दे सके और बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में चूके लेकिन निकोलस पूरन ने स्टम्पिंग में कोई चूक नहीं की। हुसैन , जोसेफ और शेफर्ड ने दो दो विकेट लिये ।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें