World Cup 2023 : पाकिस्तान टीम को भारत में विश्व कप की मिली मंजूरी, 14 अक्टूबर को हो सकता है महामुकाबला, देखें पूरी जानकारी

Pakistan team gets approval for World Cup in India: पाकिस्तान सरकार ने 2023 वनडे विश्व कप खेलने के लिये भारत यात्रा की मंजूरी दे दी।

  •  
  • Publish Date - August 6, 2023 / 09:12 PM IST,
    Updated On - August 6, 2023 / 10:06 PM IST

Pakistan team gets approval for World Cup in India : कराची। पाकिस्तान सरकार ने देश की सीनियर पुरूष टीम को 2023 वनडे विश्व कप खेलने के लिये भारत यात्रा की मंजूरी दे दी लेकिन कहा कि उसे टीम की सुरक्षा की चिंता है और वह आईसीसी तथा बीसीसीआई को इससे अवगत करायेंगे। भारत में 50 ओवरों का विश्व कप पांच अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेला जाना है। भारत और पाकिस्तान के बीच बहुचर्चित मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जायेगा हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

read more : #IBC24Jansamwad: मुख्यमंत्री बनने को लेकर टीएस सिंहदेव ने कहा, आज भी कुछ बातें दरवाजे के पीछे हैं, अभी बताने का वक्त नहीं

Pakistan team gets approval for World Cup in India : पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि पाकिस्तान का हमेशा से मानना रहा है कि खेलों को सियासत से अलग रखना चाहिये । इसलिये विश्व कप में भाग लेने के लिये टीम भारत भेजने का फैसला किया गया है। पाकिस्तान का मानना है कि भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति अंतरराष्ट्रीय खेलों से जुड़े पाकिस्तान के दायित्व पूरे करने के आड़े नहीं आनी चाहिये।

 

मंत्रालय ने हालांकि कहा कि टीम की सुरक्षा को लेकर उसे गहरी चिंता है और वह इससे आईसीसी और भारतीय बोर्ड को अवगत करायेगा। हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भारत में पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जायेगी। इस मंजूरी से वनडे विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी को लेकर लंबे समय से चली आ रही अनिश्चितता भी खत्म हो गई।

read more : Russia and Ukraine War Update : रूस ने यूक्रेन पर कई मिसाइल और ड्रोन से किए हमले, करीब 6 लोगों की हुई मौत 

Pakistan team gets approval for World Cup in India

भारत ने अक्टूबर 2022 में ही एशिया कप के लिये पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था । एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर खेला जायेगा जिसे बाद में मंजूरी दी गई। एशिया कप 30 अगस्त से पाकिस्तान में शुरू होगा लेकिन यहां चार ही मैच होंगे और फाइनल समेत नौ मैच श्रीलंका में खेले जायेंगे ।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें