Tokyo Paralympics updates 2021 : Sumit Antil wins gold

Tokyo Paralympics: जैवलिन थ्रो में सुमित अंतिल ने रचा इतिहास, अपना रिकॉर्ड ब्रेक कर जीता गोल्ड

Tokyo Paralympics: जैवलिन थ्रो में सुमित अंतिल ने रचा इतिहास! tokyo-paralympics-Men's Javelin Throw: Sumit Antil wins gold (Sport Class F64) with World Record throw of 68.55m

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : August 30, 2021/6:26 am IST

Tokyo Paralympics updates 2021

नई दिल्ली: टोक्यो पैरालंपिक में आज भारत के लिए अच्छा दिन रहा है। आज भारतीय जैवलिन थ्रोअर्स सुमित अंतिल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न सिर्फ गोल्ड अपने नाम किया, बल्कि इतिहास भी रच दिया। उन्होंने सोमवार को पुरुषों (एफ 64 वर्ग) के फाइनल मुकाबले में स्वर्ण पदक जीता है। इस जीत के साथ ही भारत के नाम अब 7 पदक हो गए हैं।

Read More: बिना मास्क घूमना पड़ गया भारी, एक ​ही दिन में पुलिस ने काटा 1100 लोगों का चालान

मिली जानकारी के अनुसार सुमित ने 68.55 मीटर दूर भाला फेंककर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। सुमित आंतिल का ये थ्रो वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बन गया है। टोक्यो पैरालंपिक में भारत का ये दूसरा स्वर्ण पदक है। सुमित से पहले अवनि लखेरा ने शूटिंग में भारत को गोल्ड दिलाया। उन्होंने सोमवार को महिलाओं की आर-2 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 में पहला स्थान हासिल करके स्वर्ण पदक जीता।

Read More: 10वीं पास युवाओं के लिए यहां विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 63000 रुपए तक मिलेगी सैलरी

गौरतलब है कि सुमित ने आज जो रिकॉर्ड ब्रेक किया है वो पहले भी सुमित के ही नाम था। यानि सुमित ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है। उन्होंने पहले प्रयास में 66.95 मीटर का थ्रो किया, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड बना। इसके बाद दूसरे प्रयास में उन्होंने 68.08 मीटर भाला फेंककर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा। सुमित ने अपने प्रदर्शन में और सुधार किया और पांचवें प्रयास में 68.55 मीटर का थ्रो कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।

Read More: अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई आरक्षक की बाइक, मौके पर मौत