उन्नति को गुवाहाटी मास्टर्स में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

उन्नति को गुवाहाटी मास्टर्स में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

  •  
  • Publish Date - December 4, 2023 / 09:01 PM IST

गुवाहाटी, चार दिसंबर (भाषा) उभरती हुई बैडमिंटन खिलाड़ी उन्नति हुड्डा मंगलवार को यहां क्वालीफाइंग दौर के साथ शुरू होने वाले योनेक्स सनराइज गुवाहाटी मास्टर्स सुपर 100 टूर्नामेंट में स्टार आकर्षण होंगी।

दुनिया की 79वें नंबर की खिलाड़ी उन्नति टूर्नामेंट में अपना पहला मैच इंडोनेशिया की स्टेफनी विदजाजा के खिलाफ खेलेंगी। उन्नति को टूर्नामेंट में थाईलैंड की केंटाफोन वैंगचारोएन और सुपानिदा केटथोंग जैसी खिलाड़ियों से कड़ी चुनौती मिलेगी।

देश में अब तक खेले गए सभी बीडब्ल्यूएफ सुपर 100 टूर्नामेंट जीतने वाली उन्नति को यहां जीत के साथ बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग के शीर्ष 50 में पहुंचने की उम्मीद होगी।

सोलह वर्षीय उन्नति ने शुरुआत में इस साल के अंत तक बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में शीर्ष 100 में शामिल होने का लक्ष्य रखा था लेकिन वह अबु धाबी और रायपुर में लगातार खिताब के साथ इस लक्ष्य को पहले ही हासिल कर चुकी हैं और यहां मजबूत प्रदर्शन के साथ शीर्ष 50 के करीब पहुंचने की उम्मीद कर रही हैं।

उन्नति ने कहा, ‘‘इस साल हमारा लक्ष्य विश्व रैंकिंग में केवल शीर्ष 100 में शामिल होना था लेकिन मैं बेंगलुरू में इंफोसिस ओपन में दूसरे स्थान पर रहने में कामयाब रही और अबु धाबी तथा छत्तीसगढ़ में खिताब जीता और मैं उस लक्ष्य को जल्दी हासिल करने में सक्षम रही।’’

हाल ही में लखनऊ में सैयद मोदी सुपर 300 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंचने वाली उन्नति ने कहा, ‘‘मैंने इस टूर्नामेंट के लिए अच्छी तैयारी की है और मुझे उम्मीद है कि यहां अच्छे प्रदर्शन से शीर्ष 50 के करीब पहुंच पाऊंगी।’’

भाषा सुधीर

सुधीर