वेस्ट हैम ने थामा लिवरपूल का अजेय अभियान |

वेस्ट हैम ने थामा लिवरपूल का अजेय अभियान

वेस्ट हैम ने थामा लिवरपूल का अजेय अभियान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : November 8, 2021/10:47 am IST

लंदन, आठ नवंबर (एपी) वेस्ट हैम ने लिवरपूल को 3-2 से हराकर उसे न सिर्फ 26 मैचों में अजेय रहने के क्लब के रिकार्ड तक पहुंचने से रोका बल्कि प्रीमियर लीग फुटबॉल प्रतियोगिता में शीर्ष तीन से भी बाहर कर दिया।

लंदन स्टेडियम में रविवार को खेले गये इस मैच में वेस्ट हैम के दर्शकों का उत्साह देखते ही बनता था। उसकी इस जीत में लिवरपूल के गोलकीपर एलिसन बेकर का भी योगदान रहा।

बेकर ने खेल के चौथे मिनट में पाब्लो फोरनैल्स के कार्नर को रोकने की कोशिश की लेकिन इस प्रयास में वह आत्मघाती गोल कर बैठे।

ट्रेंट अलेक्सांद्र अर्नाल्ड ने 41वें मिनट में बराबरी का गोल दागा लेकिन फोरनैल्स ने 67वें और कुर्ट जोमा ने 74वें मिनट में गोल करके वेस्ट हैम को 3-1 से आगे कर दिया। लिवरपूल के लिये डियोक ओरिगी ने 83वें मिनट में गोल किया लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया।

वेस्ट हैम इस जीत से तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। उसके और शीर्ष पर काबिज चेल्सी के बीच अब केवल तीन अंक का अंतर है। मैनचेस्टर सिटी केवल गोल अंतर के कारण उससे आगे दूसरे स्थान पर है।

इस बीच आर्सनल ने एमिली स्मिथ रोव के 56वें मिनट में किये गये गोल से वाटफोर्ड को 1-0 से हराकर पांचवां स्थान हासिल कर लिया है। आर्सनल सभी प्रतियोगिताओं में पिछले 10 मैचों से अजेय है।

टोटैनहैम और एवर्टन का मैच गोलरहित छूटा जबकि लीस्टर और लीड्स का मैच 1-1 से बराबर रहा।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers