वर्ल्ड कप 2019: भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला आज, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

वर्ल्ड कप 2019: भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला आज, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

  •  
  • Publish Date - June 27, 2019 / 02:07 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:03 PM IST

वर्ल्ड कप 2019। विश्व कप में गुरुवार 27 जून को भारत का मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा। क्रिकेट के सबसे बड़े महासंग्राम में टीम इंडिया का मुकाबला आज वेस्टइंडीज से होने वाला है। टीम इंडिया वर्ल्ड कप में जीत का चौका लगा चुकी है। लेकिन अब उसकी नजर अपने बाकी के बचे चारों मैच जीतने पर होगी, और अगर भारत वेस्टइंडीज को मात देता है तो उसका सेमीफाइनल खेलना लगभग तय हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: महानदी भवन में सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में बैठक, जानिए क्या रहेगा खास

विराट के धुरंधरों ने मौजूदा वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया को एक बार फिर विश्व विजेता बनने का प्रबल दावेदार बना दिया है।वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पहले दक्षिण अफ्रीका को पीटा, फिर ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दी। फिर पाकिस्तान को और इसके बाद अफगानिस्तान से रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें: CRPF जवान ने सर्विस गन से खुद को गोली मारकर कर ली खुदकुशी

अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, और अफगानिस्तान को हराकर भारत ने वर्ल्ड कप में जीत का चौका लगाया और सेमीफाइनल का रास्ता अपने लिए खोले रखा, और अब भारत का अगला मुकाबला वेस्टइंडीज से है। जिसमें वो विंडीज को मात देकर जीत का स्पेशल पंजा मरना चाहेगी।

वेस्टइंडीज के बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड, बांग्लादेश, और श्रीलंका से भिड़ना है। मौजूदा समय में टीम इंडिया जिस तरह से खेल का प्रदर्शन कर रही है, उसे देखकर कहा जा सकता है कि भारत इन तीनों टीमों को आसानी से मात दे देगा।

संभावित टीमें इस प्रकार है:-
भारत की प्लेइंग XI
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, एमएस धोनी, लोकेश राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग XI
जेसन होल्डर (कप्तान), एविन लुईस, डेरेन ब्रावो, क्रिस गेल, कार्लोस ब्रेथवेट, निकोलस पूरन, शाई होप (विकेट कीपर), ओशने थॉमस, शेल्डन कॉर्टेल, शेनन ग्रेबिएल और एश्ले नर्स।