Mamta Banerjee on Team India jersey

Mamta Banerjee on Team India : फाइनल के पहले टीम इंडिया की जर्सी पर भड़कीं सीएम ममता बनर्जी, केंद्र सरकार को सुना दी खरी-खोटी, जानें पूरा मामला

Mamta Banerjee on Team India jersey : भारतीय क्रिकेट टीम की प्रैक्टिस जर्सी के रंग में बदलाव को ममता बनर्जी ने सियासी कदम करार दिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 18, 2023 / 11:51 AM IST, Published Date : November 18, 2023/11:51 am IST

Mamta Banerjee on Team India jersey : अहमदाबाद। वर्ल्ड कप-2023 का खिताबी मुकाबला रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये मैच होगा। टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंची है तो ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी। टीम इंडिया लगातार टूर्नामेंट के 10 मैच जीती है। वहीं विराट, राहुल, श्रेयस और रोहित जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इस बीच टीम इंडिया की एक और परेशानी में इजाफा हो गया है। अब टीम इंडिया की जर्सी पर सवाल उठने लगे हैं।

read more : HAL Recruitment 2023: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आनेदन की आखिरी तारीख

Mamta Banerjee on Team India jersey  : भारतीय क्रिकेट टीम की प्रैक्टिस जर्सी के रंग में बदलाव को ममता बनर्जी ने सियासी कदम करार दिया है। उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर देश के सबसे लोकप्रिय खेल का भगवाकरण करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसको लेकर अपनी असहमति व्यक्त करते हुए कहा, ”वे पूरे देश को भगवा रंग में रंगने की कोशिश कर रहे हैं। हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है और मुझे विश्वास है कि वे विश्व कप में विजेता होंगे, लेकिन भाजपा वहां भी भगवा रंग लेकर आए और हमारे लड़के अब भगवा रंग की जर्सी में अभ्यास करते हैं। मेट्रो स्टेशनों को भगवा रंग से रंग दिया गया है। यह अस्वीकार्य है।”

मध्य कोलकाता के पोस्ता बाजार में जगद्धात्री पूजा की शुरुआत के मौके पर बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने न केवल क्रिकेट टीम की जर्सी में बल्कि मेट्रो स्टेशनों की पेंटिंग में भी भगवा रंग जोड़ दिया है। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर भी कटाक्ष किया जिन्होंने अपनी मूर्तियां लगवाई थी।

 

भाजपा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्र देश की जनता का है, न कि केवल एक पार्टी की जनता का। उनकी टिप्पणी पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा, ”कुछ दिनों के बाद वह सवाल कर सकती हैं कि हमारे राष्ट्रीय ध्वज में भगवा रंग क्यों है। हम ऐसे बयानों पर प्रतिक्रिया देना भी उचित नहीं समझते हैं।” ममता ने आगे कहा, “आप चीजों का नाम गुजरात, उत्तर प्रदेश या दक्षिण भारत के दिवंगत राजनीतिक नेताओं के नाम पर रख सकते हैं। मुझे इससे कोई समस्या नहीं है। लेकिन यह शो आखिर है क्या? ऐसे शो कभी-कभी फायदा देते हैं, लेकिन हमेशा नहीं। कुर्सी आती है और चली जाती है लेकिन लोगों के दिलों में रहना चाहिए।”

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें