IND vs NZ World Cup First Semifinal Match: कोहली का विराट' प्रदर्शन! तोड़ दिया सचिन का पहाड़ जैसा रिकॉर्ड, वनडे में बनाया शतकों का अर्धशतक |

IND vs NZ World Cup First Semifinal Match: कोहली का विराट’ प्रदर्शन! तोड़ दिया सचिन का पहाड़ जैसा रिकॉर्ड, वनडे में बनाया शतकों का अर्धशतक

IND vs NZ World Cup First Semifinal Match: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने सचिन के विराट' 'रन के स्कोर को छोटा बताते हुए शतकों का अर्धशतक लगा दिया है। विराट कोहली ने एक दिवसीय मैचों में 50 शतक लगाकर सचिन के 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 15, 2023 / 06:56 PM IST, Published Date : November 15, 2023/5:23 pm IST

IND vs NZ World Cup First Semifinal Match:  मुंबई। भारत और न्यूजीलैंड के मैच के बीच एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है, भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने सचिन के विराट’ ‘रन के स्कोर को छोटा बताते हुए शतकों का अर्धशतक लगा दिया है। विराट कोहली ने एक दिवसीय मैचों में 50 शतक लगाकर सचिन के 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

विराट कोहली बुधवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए खेल के इतिहास में 50 एकदिवसीय शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए ।कोहली ने तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद को स्क्वायर लेग पर खेल कर दो रन के साथ 106 गेंद में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने करियर की 279 वीं पारी में शतकों का अर्धशतक पूरा किया।

कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम में महान तेंदुलकर की मौजूदगी में यह उपलब्धि हासिल की। खास बात यह है कि तेंदुलकर ने इसी मैदान पर 15 नवंबर (2013) को ही आखिरी बार भारत के लिए बल्लेबाजी की थी। यह टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया था।

कोहली ने इसके साथ ही विश्व कप के एक सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी तेंदुलकर (2003 में 673 रन) के रिकॉर्ड को पीछे छोड दिया। कोहली इस दौरान मौजूदा विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक (591) को पीछे छोड़ते हुए इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। इन दोनों के बाद न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र (565) हैं।

वह वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद मामले में ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गये। तेंदुलकर 18,426 रनों के साथ इस सूची में शीर्ष पर हैं, उनके बाद कुमार संगकारा (14,234) हैं। कोहली ने रिकी पोंटिंग (13,704) को पछाड़कर तीसरा स्थान हासिल किया।

read more:  MP Vidhan Sabha Chunav 2023: चुनाव प्रचार का आखिरी दिन आज, प्रत्याशियों ने मतदाताओं से की वोट करने की अपील

read more:  वैश्विक बाजारों में तेजी के बीच सेंसेक्स 742 अंक चढ़ा, निफ्टी 232 अंक मजबूत