Shakib Al Hasan On Tamim Iqbal

Shakib On Tamim Iqbal: विश्वकप के पहले बांग्लादेश के टीम में मचा है बवाल, कप्तान शाकिब ने इस स्टार खिलाड़ी पर साधा जमकर निशाना

Shakib Al Hasan On Tamim Iqbal विश्वकप के पहले बांग्लादेश के टीम में मचा है बवाल, कप्तान शाकिब ने इस स्टार खिलाड़ी पर साधा जमकर निशाना

Edited By :   Modified Date:  September 29, 2023 / 10:18 PM IST, Published Date : September 29, 2023/10:18 pm IST

ढाका: बांग्लादेश कप्तान शाकिब अल हसन ने अनुभवी बल्लेबाज़ तमीम इक़बाल की कड़ी आलोचना करते हुए उन्हें “बचकाना” बताया है। (Shakib Al Hasan On Tamim Iqbal) साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि तमीम टीम हित के स्थान पर व्यक्तिगत फ़ायदे पर ध्यान देते हैं। क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइंफो ने इस पर विस्तार से रिपोर्टिंग की है।

तमीम लगातार पीठ के दर्द से जूझते आएं हैं और ऐसे में कई बार टीम के अंदर और बाहर होते रहे। मंगलवार को उन्हें विश्व कप दल से बाहर रखने के पीछे भी इस इंजरी को बताया गया था। हालांकि बुधवार को तमीम ने एक फ़ेसबुक पोस्ट में कहा था कि वह ख़ुद विश्व कप के लिए फ़िट थे लेकिन बीसीबी द्वारा “जानबूझकर” उनके रास्ते में अड़चन डालने से परेशान थे। इनमें उन्होंने एक वरिष्ठ बोर्ड अधिकारी का नाम लिया था जिन्होंने तमीम को बल्लेबाज़ी क्रम में नीचे खेलने की सलाह दी थी।

Ganesh Visarjan 2023 : आज इस जिले में किया गया 2904 गणेश प्रतिमाओं को विसर्जन, लोगों ने नम आंखों से दी विदाई 

शाकिब ने ढाका के टीवी चैनल ‘टी-स्पोर्ट्स’ को एक इंटरव्यू में कहा, “मुझे यक़ीन है कि किसी अधिकृत व्यक्ति ने (तमीम को) यह बताया होगा। जो भी कहा गया, टीम के हित में कहा गया होगा। एक टीम को सही बैठाने में कई चीज़ों को सोचना पड़ता है। ऐसा कहा गया तो इसमें क्या ग़लत था? क्या हम ऐसा प्रस्ताव नहीं डाल सकते? क्या टीम में किसी को अपनी मर्ज़ी के हिसाब से सब कुछ करने को कहा जाए? टीम पहले आती है या को व्यक्ति-विशेष?”

शाकिब ने आगे कहा, “रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी ने अपने करियर को नंबर 7 से ओपनर तक निखारा। अब उनके नाम 10,000 रन हैं। अगर वह नंबर 3 या 4 पर खेल सकते हैं, तो क्या दिक़्क़त है? यह बिल्कुल बचकाना बातें हैं। [मानो कोई कह रहा हो] ‘मेरा बल्ला है, मैं बल्लेबाज़ी करूंगा।’ टीम के लिए आपको कहीं भी खेलने पर राज़ी होना चाहिए। अगर आप 100 या 200 मारते हैं और टीम हारती है, तो क्या फ़ायदा? क्या आप अपना नाम बढ़ाने के लिए खेलते हैं?

“आप टीम के बारे में सोच ही नहीं रहे। यह प्रस्ताव क्यों रखा गया था? टीम के लिए। अगर आप टीम मैन हैं तो प्रस्ताव को मानना चाहिए। अगर आपने ऐसा नहीं सोचा तो आप टीम मैन नहीं हुए। आप फिर व्यकितगत रिकॉर्ड, सफलता, शौहरत और नाम के लिए खेल रहे हैं, टीम के लिए नहीं।”

Bilaspur Crime News: देश की राजधानी में 25 करोड़ की चोरी.. आरोपियों ने बनाया था प्रदेश में ठिकाना, खुलासे ऐसे कि आप भी रह जायेंगे हैरान

अफ़ग़ानिस्तान के साथ घर पर सीरीज़ के दौरान ही तमीम चोट से परेशान थे। इसके बाद वह एशिया कप से बाहर रहे और इसी चोट ने न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध वनडे सीरीज़ के आख़िरी मुक़ाबले में भी उन्हें टीम से बाहर कर दिया था। शाकिब ने कहा कि वह फ़िटनेस पर सवालिया निशान लगे किसी भी खिलाड़ी को अपने टीम में जगह लेते नहीं देखते।

उन्होंने कहा, “मैंने इस विषय पर किसी खिलाड़ी, मेडिकल टीम के सदस्य या चयनकर्ता से बात नहीं की, लेकिन एम एस धोनी जैसे दिग्गज का भी मानना है कि अनफ़िट खिलाड़ी अपनी टीम और देश के साथ विश्वासघात करता है। यह हमें मान लेना चाहिए, केवल तमीम के बारे में ही नहीं।”

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक