WTC FINAL: Ajinkya Rahane did not take the field

WTC FINAL : मैदान पर नहीं उतरे अजिंक्य रहाणे, ऑस्ट्रेलिया ने बनाई 374 रन की बढ़त…

WTC FINAL : मैदान पर नहीं उतरे अजिंक्य रहाणे : Ajinkya Rahane did not take the field, Australia made a lead of 374 runs...

Edited By :   Modified Date:  June 10, 2023 / 05:57 PM IST, Published Date : June 10, 2023/5:34 pm IST

लंदन । भारत ने दो विकेट चटकाये लेकिन आस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के चौथे दिन लंच छह विकेट पर 201 रन बनाकर कुल 374 रन की बढत ले ली । आस्ट्रेलिया को सुबह के सत्र में 26 ओवर में 78 रन बनाने में काफी मेहनत करनी पड़ी । एलेक्स कारी ने 61 गेंद में 41 रन बनाये जबकि मिचेल स्टार्क 11 रन बनाकर खेल रहे हैं । बेहद गर्मी के बीच पिच तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों की मदद कर रही है । आस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 123 रन से आगे खेलना शुरू किया । मार्नस लाबुशेन तीसरे ओवर में विकेट गंवा बैठे जिन्होंने 126 गेंद में 41 रन बनाये । वह अपने कल के स्कोर पर ही उमेश यादव की आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद का शिकार हुए ।

यह भी पढ़े :  शुभमन को स्टेडियम में ही आया शादी का प्रपोजल, एक गेंद पहले हुई थी गिल से बड़ी गलती

गेंद 44 ओवर पुरानी हो चुकी है जिससे उमेश और मोहम्मद शमी ने रिवर्स स्विंग लेने की कोशिश की । रविंद्र जडेजा ने 18 ओवर में 45 रन देकर तीन विकेट लिये । उन्हें आठवें ओवर में गेंद सौंपी गई और यह रणनीति कारगर साबित हुई । उन्होंने कैमरन ग्रीन का विकेट चटकाया जो आगे बढकर रक्षात्मक स्ट्रोक खेलने के चक्कर में आउट हुए । बल्लेबाजी के दौरान ऊंगली की चोट का शिकार हुए अजिंक्य रहाणे एहतियात के तौर पर फील्डिंग के लिये नहीं उतरे ।