अल्काराज को बाहर कर आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे ज्वेरेव, मेदवेदेव से भिड़ेंगे |

अल्काराज को बाहर कर आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे ज्वेरेव, मेदवेदेव से भिड़ेंगे

अल्काराज को बाहर कर आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे ज्वेरेव, मेदवेदेव से भिड़ेंगे

:   Modified Date:  January 24, 2024 / 09:08 PM IST, Published Date : January 24, 2024/9:08 pm IST

मेलबर्न (आस्ट्रेलिया), 24 जनवरी (एपी) छठे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने बुधवार रात दूसरी रैंकिंग पर काबिज कार्लोस अल्काराज को हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जिसमें उनका सामना दो बार फाइनल में पहुंचे दानिल मेदवेदेव से होगा।

ओलंपिक चैम्पियन ज्वेरेव तीसरे सेट में पिछड़ गये और सर्विस का मौका चूक गये लेकिन उन्होंने चौथे सेट में मिले मौके को गंवाया नहीं और 6-1, 6-3, 6-7 (2), 6-4 से जीत दर्ज की।

अल्काराज ने पिछले साल विम्बलडन जीता था और वह 2023 में ग्रैंडस्लैम मैच में 10 बार के आस्ट्रेलियाई ओपन विजेता नोवाक जोकोविच को हराने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे। लेकिन 20 साल के स्पेनिश खिलाड़ी को इस बार यह मौका नहीं मिलेगा।

यह ज्वेरेव की ग्रैंडस्लैम में शीर्ष पांच रैंकिंग में काबिज खिलाड़ी पर पहली जीत है और वह सातवीं बार मेजर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे।

आस्ट्रेलिया में दो बार फाइनल में पहुंचे तीसरी रैंकिंग के खिलाड़ी मेदवेदेव ने नौवीं वरीयता प्राप्त हुबर्ट हुर्काक्ज को 7-6 (4), 2-6, 6-3, 5-7, 6-4 से हराकर चार साल में तीसरी बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

दूसरे सेमीफाइनल में जोकोविच का सामना यानिक सिनर से होगा।

मेलबर्न पार्क में 11वें दिन 12वीं वरीय झेंग किनवेन और यूक्रेन की क्वालीफायर डायना यास्त्रेमस्का ने महिला क्वार्टरफाइनल जीत लिये और अब दोनों एक दूसरे के खिलाफ अपना पहला ग्रैंडस्लैम फाइनल खेलेंगी।

झेंग ने अन्ना कालिन्सकाया को 6-7 (4), 6-3, 6-1 से हराया जबकि यास्त्रेमस्का ने लिंडा नोस्कोवा को 6-3, 6-4 से पराजित किया।

गत चैम्पियन आर्यना सबालेंका और अमेरिकी ओपन की विजेता कोकोच गॉफ दूसरे सेमीफाइनल में आमने सामने होंगी।

19 साल की गॉफ ने अमेरिकी ओपन फाइनल में सबालेंका को हराया था।

एपी नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers