बलरामपुर में 1 और हथिनी की मौत, तीन दिन में 3 हाथियों की गई जान | 1 more elephant killed in Balrampur, 3 elephants killed in three days

बलरामपुर में 1 और हथिनी की मौत, तीन दिन में 3 हाथियों की गई जान

बलरामपुर में 1 और हथिनी की मौत, तीन दिन में 3 हाथियों की गई जान

: , November 29, 2022 / 08:44 PM IST

बलरामपुर। सूरजपुर में दो दिनों में दो हाथिनियों की मौत के बाद बलरामपुर के अतोरी के जंगल में भी एक और हथिनी का शव मिला है। मौके पर मौजूद वन विभाग की टीम के मुताबिक हथिनी की मौत 3 से 4 दिन पहले हुई थी। मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है मृत हथिनी प्रतापपुर में मृत मिले हाथियों के ही दल की सदस्य थी।

पढ़ें- नगर निगम जोन अध्यक्षों की चुनाव प्रक्रिया, आज दिन के 12 बजे नामांकन- 1 बजे मतदान, कांग्रेस का दबद…

गौरतलब है कि सूरजपुर जिले में दो दिनों में दो हथिनियों की मौत ने वन विभाग पर सवालिया निशान लगा दिया है तो वहीं चैबिस घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी मृत हथिनी के दल के दूसरे हांथी उसे उसके मौत के बाद से घेर कर रखे हैं। यही कारण है कि पशु चिकित्सक मृत हंथिनी का पीएम नहीं कर पाए हैं, जिससे उसके मौत के सही कारण पर रहस्य बना हुआ है।

पढ़ें- 24 घंटों में कोरोना के 100 से ज्यादा मामले सामने आए, नायब तहसीलदार,…

आपको बता दें बुधवार को प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के गणेशपुर जंगल में हंथिनी का शव मिला था जबकी एक दिन पहले भी एक मादा हांथी की मौत इसी जंगल में हुई थी लिहाजा दो दिनों में दो हंथिनियों की मौत ने विभाग के कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिया है।

सूरजपुर में हथिनी की मौत

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में फिर मिले 39 नए मरीज, 4 डॉक्टर भी हुए संक्रमित, प्रदेश…

वहीं दूसरी ओर जो हाथियों के अपने बिछड़े हाथी के साथ लगाव दिख रहा है उसे देखने के बाद हर किसी का दिल पसीज गया और हाथी के मौत पर इंसानों को भी सोचने पर मजबुर कर दिया है।