ADJ और उनके बेटे की मौत पर बड़ा खुलासा, महिला मित्र ने आटे में जहर देकर की हत्या, 6 आरोपी गिरफ्तार | ADJ and his son's death revealed, female friend killed by giving poison in flour

ADJ और उनके बेटे की मौत पर बड़ा खुलासा, महिला मित्र ने आटे में जहर देकर की हत्या, 6 आरोपी गिरफ्तार

ADJ और उनके बेटे की मौत पर बड़ा खुलासा, महिला मित्र ने आटे में जहर देकर की हत्या, 6 आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : July 29, 2020/1:07 pm IST

बैतूल। एडीजे महेंद्र कुमार त्रिपाठी और उनके बेटे की मौत का मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। एडीजे और उनके बेटे को घातक ज़हर देकर हत्या की गई है। इन दोनों को आटे में ज़हर मिलाकर दिया गया था। एडीजे की महिला मित्र ने आटे में ज़हर देकर घटना को अंजाम दिया है।

ये भी पढ़ें: धार्मिक स्थलों के दर्शन पर रोक, रक्षाबंधन में भी भगवान को राखी नहीं बांध पाएंगे श्रद्धालु

एडीजे की पारिवारिक कलह शांत करने आरोपी महिला द्वारा तांत्रिक क्रिया करवाई गई थी, जिसमें तंत्र मंत्र के लिए एडीजे से ही आटा लेकर जहर मिलाकर दिया गया था। एडीजे को बैतूल तक लाकर ज़हरीला आटा दिया गया था। इस मामले में अभी तक 6 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, आरोपियों की संख्या और भी बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें: 34 साल बाद मोदी सरकार ने लाई नई शिक्षा नीति, जानें …

बता दें कि बैतूल जिला न्यायालय में पदस्थ एडीजे महेन्द्र कुमार त्रिपाठी कालापाठा स्थित निवास में अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ रहते थे। 20-21 जुलाई की रात को पिता-पुत्र दोनों ने रात में घर में खाना खाया था। घर में कुल 6 रोटी बनी थी। पिता और दोनों बेटों ने 2-2 खाईं जबकि पत्नी ने सिर्फ चावल खाया। भोजन के बाद बाप-बेटों की हालत बिगड़ी। 22 जुलाई को दिनभर उल्टी-दस्त चलते रहे।

ये भी पढ़ें: कैबिनेट मंत्री बोले ‘दिग्विजय को छोड़ प्रदेश की कमा…

चूंकि एडीजे त्रिपाठी की पत्नी चिकित्सा की थोड़ी बहुत जानकारी रखती हैं इसलिए उन्होंने दिनभर घर पर ही थोड़ा बहुत इलाज किया। 23 जुलाई की दोपहर को सूचना मिलने पर जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. एके पांडे और डॉ. आनंद मालवीय उन्हें देखने पहुंचे। देखने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती करने की बात कही लेकिन न्यायाधीश त्रिपाठी ने एंबुलेंस बुलाकर पाढर अस्पताल जाने को कहा।

ये भी पढ़ें: बस्तर जिले के नए जिला अध्यक्ष बने रूपसिंह मंडावी, ब…

पाढ़र अस्पताल में इलाजरत एडीजे महेन्द्र त्रिपाठी और बड़े बेटे अभियान त्रिपाठी की हालत में कुछ सुधार आया। 25 जुलाई की सुबह भी जो लोग उनसे मिले तो उनकी दोनों से अच्छे से बात हुई थी और जल्द ही अस्पताल से छुट्टी की बात भी की। लेकिन 25 जुलाई की ही शाम दोनों की हालत बिगड़ गई और डॉक्टर्स ने उन्हें नागपुर रेफर कर दिया।

ये भी पढ़ें: 30 जुलाई से 6 अगस्त तक बंद रहेंगी शराब दुकानें, कले…

बताया जा रहा है कि नागपुर ले जाते वक्त बेटे अभियान की रास्ते में ही मौत हो गई जबकि देर रात न्यायाधीश पिता ने भी दम तोड़ दिया। बताया ये भी जा रहा है कि गंज पुलिस ने न्यायाधीश के बयान ले लिए थे जिसमें उन्होंने आटे की जांच की बात कही थी। पुलिस ने आटा जब्त कर घर सील कर दिया था।

 
Flowers