अमित शाह का मध्यप्रदेश दौरा, जानें शाह के दौरे का कार्यक्रम | Amit Shah MP Tour:

अमित शाह का मध्यप्रदेश दौरा, जानें शाह के दौरे का कार्यक्रम

अमित शाह का मध्यप्रदेश दौरा, जानें शाह के दौरे का कार्यक्रम

: , March 25, 2021 / 09:40 PM IST

भोपाल। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज दो दिवसीय चुनावी दौरे पर मध्य प्रदेश आ रहे हैं! हालांकि  अमित शाह के दौरे में आंशिक बदलाव भी किया गया है। अमित शाह आज सीधे खजुराहो पहुंचने की बजाए भोपाल एयरपोर्ट आएंगे और वहां से होशंगाबाद जाएंगे। पहले वो खजुराहो पहुंचकर छतरपुर में सागर संभाग की बैठक लेने वाले थे लेकिन अब वे भोपाल से होशंगाबाद जाएंगे। होशंगाबाद के बाद अमित शाह शाम को 6.30 बजे भोपाल लौट आएंगे और फिर वे भोपाल में ही चुनाव प्रबंधन को लेकर वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा कर सकते हैं। कल 15 अक्टूबर को अमित शाह भोपाल से खजुराहो हवाई अड्डे जाएंगे और वहां से सतना, फिर रीवा, डिंडोरी के बाद जबलपुर में बैठक करेंगे और जबलपुर से अमित शाह दिल्ली लौट जाएंगे।

पढ़ें- रमन ने ली पर्यवेक्षकों की बैठक, रवाना किए जाएंगे सभी जिलों के लिए

अमित शाह के दौरे का कार्यक्रम

14 अक्टूबर दोपहर 1.15 बजे दिल्ली से रवाना होकर दोपहर 3.30 भोपाल पहुंचेंगे।। भोपाल से 3.45 बजे हेलिकॉप्टर से भोपाल से होशंगाबाद के लिए रवाना होंगे। दोपहर 4.10 बजे गुप्ता ग्राउण्ड में भोपाल-होशंगाबाद के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। शाम 5.30 बजे हेलिकॉप्टर के जरिए होशंगाबाद से भोपाल पहुंचेंगे। शाम 6.30 बजे बीजेपी प्रदेश कार्यालय आएंगे

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में अमित शाह चुनाव तैयारी के लिहाज से चुनाव प्रबंधन समिति, बीजेपी कोर कमिटी और टिकट वितरण के संबंध में पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे।14 अक्टूबर को अमित शाह रात को भोपाल में ही रुकेंगे

15 अक्टूबर को सुबह 9.15 बजे भोपाल से रवाना होकर सुबह 10.30 बजे खजुराहो पहुंचेंगे। खजुराहो से हेलिकॉप्टर के जरिए 11.30 बजे बीटीआई ग्राउंड, सतना पहुंचेंगे। सतना में कमल शक्ति संवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।12.20 बजे सतना से हेलिकाप्टर से 1.05 बजे एसएएफ ग्राउंड रीवा पहुंचेंगे। रीवा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। रीवा से हेलिकाप्टर से 3.30 बजे उत्कृष्ट विद्यालय ग्राउंड डिंडौरी पहुंचेंगे। डिंडोरी में जनजातीय सम्मेलन में शामिल होंगे। शाम 5.45 बजे डिंडौरी से हेलिकाप्टर से जबलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे शाम 6.45 बजे वेटनरी कालेज ग्राउंड, में जबलपुर संभाग के कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे। जबलपुर से रात 8.30 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

पढ़ें- गनर ने जज की पत्नी और बेटे को गोली मारी, दोनों की हालत गंभीर

भोपाल, विंध्य और महाकौशल में अमित शाह का ये दौरा कई मायनों में अहम होगा. सियासी समीकरणों के नजरिए से देखें तो, भोपाल-नर्मदापुरम संभाग में विधानसभा की 36 सीटें आती हैं। इन 36 सीटों में से फिलहाल 29 सीटें बीजेपी, 6 कांग्रेस और 1 निर्दलीय के पास हैं। विंध्य के सात जिले सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, अनपूपुर और उमरिया में 30 विधानसभा सीटें हैं।

विंध्य की 30 विधानसभा सीटों में से 17 सीटें बीजेपी के पास हैं जबकि कांग्रेस के पास सीटों की संख्या 11 हैं. सीट बीएसपी के खाते में हैं। महाकौशल की 38 विधानसभा सीटों में से बीजेपी के पास 24 और कांग्रेस के पास 13 सीटें हैं, एक सीट निर्दलीय के खाते में है। कुल मिलाकर देखें तो अमित शाह जिन चार संभागों में मौजूद रहेंगे वहां विधानसभा की कुल 104 सीटों का दारोमदार है। इनमें से फिलहाल पलड़ा बीजेपी का भारी है लेकिन अबकी बार 200 पार के नारे को पूरा करने के लिए जोरआजमाइश बाकी है।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga