आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य स्तरीय 61 निगमों के लिए अध्यक्ष मनोनीत किए | Andhra Pradesh government nominates Chairman for 61 State Level Corporations

आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य स्तरीय 61 निगमों के लिए अध्यक्ष मनोनीत किए

आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य स्तरीय 61 निगमों के लिए अध्यक्ष मनोनीत किए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : July 17, 2021/2:37 pm IST

अमरावती, 17 जुलाई (भाषा) आंध्र प्रदेश सरकार ने शनिवार को राज्य स्तरीय 61 निगमों के लिए अध्यक्षों को मनोनीत किया जिनमें से रेड्डी समुदाय को 13 निगमों की जिम्मेदारी मिली।

सरकार ने शहरी विकास प्राधिकरणों और मंदिर न्यासों सहित जिला स्तरीय 66 निकायों के प्रमुखों को भी मनोनीत किया है।

गृह मंत्री एम सुचरिता, बीसी कल्याण मंत्री सी वी कृष्णा, सरकार के सलाहकार (लोक मामले) एस आर के रेड्डी और अन्य ने शनिवार दोपहर यहां एक बैठक में नामों की सूची जारी की।

उन्होंने दावा किया, ‘‘ विभिन्न निगमों के प्रमुखों की नियुक्ति में सामाजिक न्याय मार्गदर्शक सिद्धांत रहा है। कुल पदों में से 77 पद पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यकों को दिए गए, जिनमें 43 महिलाएं शामिल हैं।’’

कुछ नेताओं को संगीता नृत्य (संगीत और नृत्य) अकादमी, साहित्य अकादमी और नाटक (थिएटर) अकादमी जैसे विशेष निकायों के प्रमुख पद पर भी नियुक्त किया गया है।

जिला स्तर पर राजामहेंद्रवरम और एलुरु ‘स्मार्ट सिटीज’ के लिए अध्यक्षों की नियुक्तियां की गई हैं। गोदावरी ईस्टर्न और सेंट्रल डेल्टा बोर्ड का कुछ समय पहले विलय किया गया था, लेकिन उनके लिए दो प्रमुख नियुक्त किए गए हैं।

दिलचस्प बात यह है कि सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस द्वारा जारी जिलेवार डाटा शीट में कहा गया था, ‘‘ईस्टर्न और सेंट्रल डेल्टा को एक में मिला दिया गया है, इसलिए उनमें से एक को छोड़ने की जरूरत है।’’

राज्य के प्रमुख निकायों जैसे समुद्री बोर्ड, एपी इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन, एपी टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन, पुलिस हाउसिंग, को-ऑपरेटिव सेंट्रल बैंक, स्पोर्ट्स अथॉरिटी, सिविल सप्लाईज कॉरपोरेशन, मार्कफेड, इरिगेशन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन और स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन में चार महिलाओं को अध्यक्ष बनाया गया है।

भाषा शोभना नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers