बड़ा खुलासा: भीमा मंडावी के लिए नही छबिन्द्र कर्मा के लिए नक्सलियों ने लगार्ई थी आईईडी, जानिए क्या है पूरा मामला | Big disclosure: Naxalites had planted IEDs for Chhabindra Karma, not for Bhima Mandavi, know what is the whole matter

बड़ा खुलासा: भीमा मंडावी के लिए नही छबिन्द्र कर्मा के लिए नक्सलियों ने लगार्ई थी आईईडी, जानिए क्या है पूरा मामला

बड़ा खुलासा: भीमा मंडावी के लिए नही छबिन्द्र कर्मा के लिए नक्सलियों ने लगार्ई थी आईईडी, जानिए क्या है पूरा मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : March 15, 2020/5:03 pm IST

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा में 9 अप्रैल 2019 को नक्सलियों ने कुंआकोण्डा थाना इलाके के श्यामगिरी में आईईडी ब्लास्ट कर तात्कालीन विधायक भीमा मंडावी को उड़ा दिया था। हादसे में बीपी वाहन में सवार तात्कालीन विधायक भीमा मंडावी समेत चार जवान भी शहीद हो गये थे। इस घटना में अब चौंकाने वाले तथ्य सामने आये हैं।

ये भी पढ़ें: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी बोले- सिंधिया की तरह 16 विधायकों को भी जान का खतरा, बजट सत्र के लिए स्पीकर ने जारी किए निर्देश

दरअसल जिस आईईडी से भीमा मंडावी की जान गयी वो आईईडी नक्सलियों ने कांग्रेस नेता छबिन्द्र कर्मा के लिये लगाई थी। कर्मा ने इस बात की पुष्टि करते बताया कि उन्हें एसपी डॉ पल्लव ने ये जानकारी दी है। इस घटना से पहले नक्सली इन दोनों नेताओं के पल पल की खबर रख रहे थे।

ये भी पढ़ें: फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर भाजपा ने खटखटाया राज्यपाल का दरवाजा, लालजी टंडन से मुलाकात करने पहुंचे कई नेता

कर्मा ने बताया कि उनके निर्धारित कार्यक्रम अनुसार भीमा मंडावी से पहले ही उन्हें नकुलनार से श्यामगिरी, गोंगपाल होते पालनार जाना था लेकिन छबिन्द्र नकुलनार से श्यामगिरी होते पालनार न जाकर सीधे गोंगपाल होते पालनार चले गये। इस बीच नक्सलियों को इस बात की खबर लगी कि भीमा मंडावी श्यामगिरी मेले मे मौजूद है।

ये भी पढ़ें: IPS विवेक जौहरी दो साल तक पदस्थ रहेंगे DGP के पद पर…

नक्सलियों ने भीमा मंडावी को उड़ाने से पहले अपने लीडर से इस बारे में चर्चा की कि भीमा मंडावी इस रूट से नकुलनार जाने वाले हैं क्या करें। इस पर नक्सलियों के लीडर ने उन्हें छबिन्द्र के बजाय भीमा को ही उड़ाने की इजाजत दे दी।