बड़ी खबर! राजधानी रायपुर में भी आज से नाइट कर्फ्यू लागू, रात 9 बजे के बाद दुकानें बंद, आदेश जारी | big news! Night curfew implemented from today in the capital Raipur, shops closed after 9 pm, order issued

बड़ी खबर! राजधानी रायपुर में भी आज से नाइट कर्फ्यू लागू, रात 9 बजे के बाद दुकानें बंद, आदेश जारी

बड़ी खबर! राजधानी रायपुर में भी आज से नाइट कर्फ्यू लागू, रात 9 बजे के बाद दुकानें बंद, आदेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : March 30, 2021/11:27 am IST

रायपुर। रायपुर में भी आज से नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है, राजधानी में रात 10 बजे के बाद होटल, ढाबा और रेस्टॉरेंट नहीं खुल पाएंगे। सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक ही इन्हे खोलने की अनुमति दी गई है। कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते ग्राफ के कारण अब तक छत्‍तीसगढ़ के 5 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू किया जा चुका है। जशपुर, सरगुजा, सुरजपुर और सुकमा में नाइट कर्फ्यू मंगलवार से लगा दिया गया है। वहीं स्वास्थ्यमंत्री टीएस सिंहदेव के अनुसार संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार लॉकडाउन पर विचार कर सकती है। लॉकडाउन को लेकर सरकार ने सोच-विचार शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें: दुर्ग जिले के इस गांव में 180 लोग मिले संक्रमित, हॉटस्पॉट घोषित कर बनाया कंटेनमेंट जोन

सुकमा कलेक्टर विनीत नंदनवार ने जिले में नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी कर दिया है। रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है। शारीरिक दूरी व मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। कोविड नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इन 5 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू, रात 8 बजे बंद होंगी …

जशपुर में कोरोना के बढ़ते मामले के चलते नाइट कर्फ्यू लगाया गया है, यहां भी रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। रात 8 बजे के बाद यहां दुकानें नहीं खुलेंगी, आदेश का पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई होगी। 8 बजे के बाद लोग बेवजह नहीं घूम सकेंगे। कलेक्टर महादेव कावरे ने आदेश जारी किया है।

इधर सरगुजा में भी नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है, रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक आदेश लागू रहेगा, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फैसला लिया गया है, कलेक्टर सरगुजा ने आदेश जारी किया है। सूरजपुर जिले में भी नाईट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है, रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है, कलेक्टर सूरजपुर ने यह आदेश जारी किए है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के एक और जिले में आज से नाइट कर्फ्यू, कोरोना के बढ़ते संक्…

वहीं, स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने लॉकडाउन के विषय पर प्रतिक्रिया दी। उन्‍होंने दुर्ग में आ रहे नए मामलों पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने टेस्टिंग की संख्या और पॉजिटिव आ रहे मरीजों के आंकड़ों पर भी विशेष ध्यान दिया। दुर्ग के आंकड़े का हवाला देते हुए उन्‍होंने कहा अगर, इसी तरह के आंकड़े सामान्‍य रूप से आते रहे तो लॉकडाउन पर सरकार विचार कर सकती है। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने लॉकडाउन के विकल्प पर कहा कि राज्य और देश ने पहले भी स्थिति के अनुरूप इस विकल्प को चुना है और अब भी परिस्थिति को देखकर इसे चुना जा सकता है। लेकिन लॉकडाउन संक्रमण को रोकने का समाधान नहीं है।

इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने अन्य जिलों के बढ़ते मामलों पर गंभीरता व्यक्त की है। उन्‍होंने कहा कि दुनिया ने तय किया है कि लॉकडाउन हल नहीं है। दुर्ग जिला में 46 प्रतिशत केस टेस्‍ट के दौरान आए। हर दो में एक पॉजिटीव आ रहा है। टेस्टिंग कम है, ऐसी स्‍थिति सामान्‍य रूप से बनती है तो लॉकडाउन की तरफ सोचना होगाा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/9IMnksX2Y6g” title=”YouTube video player” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers