छत्तीसगढ़ के इन 5 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू, रात 8 बजे बंद होंगी दुकानें, मंत्री सिंहदेव ने कहा लॉकडाउन पर किया जा सकता है विचार | Night curfew implemented in these four districts of Chhattisgarh, shops will be closed at 8 pm, Minister Singhdev said that lockdown can be considered

छत्तीसगढ़ के इन 5 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू, रात 8 बजे बंद होंगी दुकानें, मंत्री सिंहदेव ने कहा लॉकडाउन पर किया जा सकता है विचार

छत्तीसगढ़ के इन 5 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू, रात 8 बजे बंद होंगी दुकानें, मंत्री सिंहदेव ने कहा लॉकडाउन पर किया जा सकता है विचार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : March 30, 2021/10:41 am IST

रायपुर। कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते ग्राफ के कारण अब तक छत्‍तीसगढ़ के चार जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू किया जा चुका है। जशपुर, सरगुजा, सुरजपुर और सुकमा में नाइट कर्फ्यू मंगलवार से लगा दिया गया है। वहीं स्वास्थ्यमंत्री टीएस सिंहदेव के अनुसार संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार लॉकडाउन पर विचार कर सकती है। लॉकडाउन को लेकर सरकार ने सोच-विचार शुरू कर दिया है। रायपुर में भी आज से नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है, राजधानी में रात 10 बजे के बाद होटल और रेस्टॉरेंट नहीं खुल पाएंगे।

ये भी पढ़ें: होली ​के दिन सोने में भारी गिरावट, 44000 के नीचे फिसले दाम, जानिए आज का रेट

सुकमा कलेक्टर विनीत नंदनवार ने जिले में नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी कर दिया है। रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है। शारीरिक दूरी व मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। कोविड नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें: दमोह उपचुनाव: होर्डिंग से सिंधिया का फोटो गायब, कां…

जशपुर में कोरोना के बढ़ते मामले के चलते नाइट कर्फ्यू लगाया गया है, यहां भी रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू
जारी रहेगा। रात 8 बजे के बाद यहां दुकानें नहीं खुलेंगी, आदेश का पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई होगी। 8 बजे के बाद लोग बेवजह नहीं घूम सकेंगे। कलेक्टर महादेव कावरे ने आदेश जारी किया है।

इधर सरगुजा में भी नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है, रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक आदेश लागू रहेगा, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फैसला लिया गया है, कलेक्टर सरगुजा ने आदेश जारी किया है। सूरजपुर जिले में भी नाईट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है, रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है, कलेक्टर सूरजपुर ने यह आदेश जारी किए है।

ये भी पढ़ें: शहर में बढ़ाए जाएंगे वैक्सीनेशन सेंटर, 1 अप्रैल से …

वहीं, स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने लॉकडाउन के विषय पर प्रतिक्रिया दी। उन्‍होंने दुर्ग में आ रहे नए मामलों पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने टेस्टिंग की संख्या और पॉजिटिव आ रहे मरीजों के आंकड़ों पर भी विशेष ध्यान दिया। दुर्ग के आंकड़े का हवाला देते हुए उन्‍होंने कहा अगर, इसी तरह के आंकड़े सामान्‍य रूप से आते रहे तो लॉकडाउन पर सरकार विचार कर सकती है। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने लॉकडाउन के विकल्प पर कहा कि राज्य और देश ने पहले भी स्थिति के अनुरूप इस विकल्प को चुना है और अब भी परिस्थिति को देखकर इसे चुना जा सकता है। लेकिन लॉकडाउन संक्रमण को रोकने का समाधान नहीं है।

इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने अन्य जिलों के बढ़ते मामलों पर गंभीरता व्यक्त की है। उन्‍होंने कहा कि दुनिया ने तय किया है कि लॉकडाउन हल नहीं है। दुर्ग जिला में 46 प्रतिशत केस टेस्‍ट के दौरान आए। हर दो में एक पॉजिटीव आ रहा है। टेस्टिंग कम है, ऐसी स्‍थिति सामान्‍य रूप से बनती है तो लॉकडाउन की तरफ सोचना होगाा।

ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ के एक और जिले में आज से नाइट कर्फ्यू, कोर…