दुर्ग जिले के इस गांव में 180 लोग मिले संक्रमित, हॉटस्पॉट घोषित कर बनाया कंटेनमेंट जोन | In this village of Durg district, 180 people were infected, declared hotspots and created a container zone

दुर्ग जिले के इस गांव में 180 लोग मिले संक्रमित, हॉटस्पॉट घोषित कर बनाया कंटेनमेंट जोन

दुर्ग जिले के इस गांव में 180 लोग मिले संक्रमित, हॉटस्पॉट घोषित कर बनाया कंटेनमेंट जोन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : March 30, 2021/11:14 am IST

दुर्ग, छत्तीसगढ़। दुर्ग जिले में कोरोना अब गांवों में भी पैर पसार रहा है। जिले के ढौर गांव में 180 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इस गांव में कुछ दिनों पहले झांकी और मेला आयोजित किया गया था। इससे ही संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही है।

Read More News: मार्च में मई का कहर, प्रदेश के 5 जिलों में लू का यलो अलर्ट जारी

यहां के अधिकतर लोग रायपुर में मजदूरी करने जाते हैं। गांव में अचानक 180 लोगों के संक्रमित होने से प्रशासन सकते में है। गांव को हॉट स्पॉट घोषित कर कंटेन्मेंट जोन बनाया गया है। ढौर के हॉटस्पॉट बनने से अन्य गांवों में भी संक्रमण का खतरा है।

Read More News: तेंदुलकर, बद्रीनाथ, यूसुफ के बाद इरफान पठान भी आए कोरोना की जद में, रायपुर में आयोजित रोड 

1500 परिवारों के इस गांव में अब लोगों का बाहर आना-जाना बंद कर दिया गया है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने गांव में कैम्प लगाकर 3 हजार लोगों का कोविड टेस्ट किया, जिनमें 180 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। मास्क की अनिवार्यता के लिए गांवों में मुनादी कराई गई है।

Read More News: कोरोना की वजह से होली का व्यापार हुआ चौपट, 35 हजार करोड़ रु के नुकसान का अनुमान, चीन को भी लगा बड़ा झटका