शिक्षाकर्मियों की फिर से एकजुटता के लिए इस दिन रखी गई है समरसता बैठक, टिकी सब की निगाहें

शिक्षाकर्मियों की फिर से एकजुटता के लिए इस दिन रखी गई है समरसता बैठक, टिकी सब की निगाहें

Edited By: , March 25, 2021 / 08:40 PM IST

रायपुर। संविलियन से खुश शिक्षाकर्मी अब वेतन विसंगति, वर्ष बंधन, समयमान/क्रमोन्नति, अनुकम्पा नियुक्ति जैसे मुद्दों को लेकर परेशान हैं। हालांकि शिक्षाकर्मियों के कुछ संगठन ने अलगअलग तरीके से शासन तक अपनी बात पहुचाने की कोशिश की है, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली है। इसे देखते हुए शालेय शिक्षाकर्मी संघ ने एकजुट होने का आह्वान करते हुए शिक्षाकर्मियों के सभी संगठन और फेडरेशन की एक समरसता बैठक 2 सितंबर को बुलाई है।

संघ के प्रांताध्यक्ष विरेन्द्र दुबे ने बताया कि समरसता के साथ एकजुटता की शुरुआत सर्वप्रथम केदार जैन के निवास पर जाकर किया। समरसता बैठक के आमंत्रण को संयुक्त शिक्षाकर्मी संघ के प्रांताध्यक्ष ने स्वीकार किया। इसके बाद 24 अगस्त को रायपुर में मोर्चा की बैठक आयोजित की गई। इसमें मोर्चा के 4 प्रांताध्यक्ष शामिल हुए। बैठक में तय किया गया कि 2 सितंबर को रायपुर में समरसता बैठक आयोजित की जागी। इसमे प्रदेश के समस्त शिक्षाकर्मी संगठन और वर्तमान में निर्मित फेडरेशन को आमंत्रित किया जागा फिर सबकी सहमति से इन समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक और उचित रणनीति बनाई जागी।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- ‘तड़ीपार’ कहता है कांग्रेस को झूठी पार्टी

गौरतलब है कि वेतन विसंगति, क्रमोन्नति/समयमान, वर्ष बंधन और अनुकम्पा नियुक्ति को लेकर विगत दिनों कुछ सन्गठन और फेडरेशन ने एक दिवसीय प्रदर्शन किया था, लेकिन सरकार की ओर से कोई पहल नही की गई। आनेवाले समय मे निर्वाचन कार्य प्रारम्भ हो जाएगा, आचार संहिता लगने के बाद कुछ भी कर पाना संभव नहीं होगा। इसलिये प्रदेश के शिक्षाकर्मी चाह रहे हैं जो भी हो, चाहे वह महासम्मेलन हो या फिर महाआंदोलन, सभी मिलकर करें तभी परिणाम आएगा।

ऐसे में संघ के प्रांताध्यक्ष विरेन्द्र दुबे, केदार जैन, विकास राजपूत, चन्द्रदेव राय ने अपील की है कि 2 सितम्बर की समरसता बैठक में समस्त सन्गठन प्रमुख और फेडरेशन के नेतृत्वकर्ता उपस्थित हों। मोर्चा के 24 अगस्त की बैठक में अनुपस्थित रहे संजय शर्मा भी इस महती बैठक में अवश्य शामिल हों ताकि समस्त शिक्षाकर्मियों के हितों का ध्यान रखते हुए एक रणनीति बनाई जा सके।

यह भी पढ़ें : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिले रमन, 27 सितंबर को छत्तीसगढ़ आएंगे नड्डा

 

संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी जितेन्द्र शर्मा ने जानकारी दी कि यह 2 सितंबर की यह समरसता बैठक आशीर्वाद भवन रायपुर में आयोजित की जागी। इसमें अनुकम्पा के जितने भी लम्बित प्रकरण वाले दिवंगत शिक्षाकर्मी के परिजन हैं, उनसे भी आने की अपील की गई है, ताकि इन प्रकरणों के निराकरण के लिए ठोस पहल की जा सके।

वेब डेस्क, IBC24